Saturday , April 20 2024
Breaking News

उत्तराखंड के बाद कर्नाटक में हो सकता है नेतृत्व परिवर्तन: सीएम येदियुरप्पा को बुलाया गया दिल्ली

Share this

नई दिल्ली. उत्तराखंड के बाद अब कर्नाटक में बदलाव की आहट शुरू हो गई है. येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में फेरबदल किए जाने के कयास लगाए जा रहे हैं. दरअसल, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को दिल्ली बुलाया गया है. येदियुरप्पा आज शाम पांच बजे तक दिल्ली पहुंच जाएंगे. इसके बाद आज शाम या कल वह बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं.

हालांकि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने गुरुवार को कहा था कि उनके मंत्रिमंडल के पुनर्गठन का कोई प्रस्ताव नहीं है. इस संबंध में कोई भी निर्णय, भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेताओं के साथ दिल्ली में उनकी मुलाकात के बाद लिया जाएगा. राज्य के विकास, सिंचाई परियोजनाओं और अन्य मुद्दों पर प्रधानमंत्री से बातचीत करने और कई केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करने के लिए मैं दिल्ली जा रहा हूं.

मंत्रिमंडल पुनर्गठन के बाबत पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मेरे सामने ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है, चर्चा के बाद देखते हैं. मंत्रिपरिषद में संभावित फेरबदल की अटकलों के बीच येदियुरप्पा ने कहा कि ऐसी कोई चर्चा नहीं हुई है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कटील ने बुधवार को कहा था कि यह मुख्यमंत्री के विवेक पर निर्भर करता है.

प्रधानमंत्री और संबंधित मंत्रियों के साथ प्रस्तावित बैठक में मुख्यमंत्री, कावेरी नदी पर मेकेदातु परियोजना के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी की मांग कर सकते हैं. पड़ोसी राज्य तमिलनाडु इस परियोजना का विरोध कर रहा है. प्रधानमंत्री से भेंट करने पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए येदियुरप्पा ने कहा था, उन्होंने मुलाकात करने और समय देने को कहा है. इसलिए सबसे मुलाकात करने के बाद मैं शनिवार को वापस आ जाऊंगा.

Share this
Translate »