Saturday , September 18 2021
Breaking News

त्योहार पर अधिकारी रखें ख़्याल, उठने न पाऐं कार्य पद्धित पर सवाल: योगी

Share this

लखनऊ। देश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चेतावनी देते हुए कहा कि इस तरह काम किया जाए जिससे किसी को भी सरकार की मंशा या प्रशासन की कार्य पद्धति पर सवाल उठाने का मौका ना मिले। उन्होंने होली के त्यौहार को सभी समुदायों से परस्पर संवाद और सहमति के साथ सम्पन्न कराने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री  ने होली को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने की तैयारियों के सिलसिले में प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों, उप महानिरीक्षकों, जिलाधिकारियों तथा जिला पुलिस प्रमुखों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। उन्होंने चेतावनी दी कि सभी जिलों में शांति समिति की बैठकों के जरिए विभिन्न समुदायों से संवाद बनाकर शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से होली पर्व को सम्पन्न कराया जाए, ताकि किसी को शासन की मंशा या प्रशासन की कार्य पद्धति पर प्रश्न उठाने का अवसर ना मिले। होली का पर्व शुक्रवार को होने के कारण थाने, तहसील आदि सभी स्तरों पर शांति समिति की बैठकें की जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि होली के दौरान परम्परागत आयोजनों को पूरी सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए और परम्परा के विरुद्ध कार्यक्रमों को किसी भी हाल में इजाजत ना दी जाए। पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने इस मौके पर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस बल की तैनाती की व्यवस्था को खुद देखें। आपात स्थिति के लिए स्ट्राइकिंग रिकार्व के रूप में पुलिस व्यवस्था रखी जाए। सोशल मीडिया के ट्रेड पर निगाह रखी जाए, जिससे अफवाहों पर लगाम लगाई जा सके।

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »