Monday , November 29 2021
Breaking News

चाहने वालों को छोड़ दीन-हीन, श्री देवी हुईं पंचतत्व में विलीन

Share this
  • उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से हुआ
  • इसके लिए तमिलनाडु से कई पंडित बुलवाए गए
  • सफेद फूलों से सजे वाहन में उनकी अंतिम यात्रा निकली
  • भारी संख्या में लोग अंतिम दर्शनों के लिए खड़े नजर आए

मुंबई। अपने तमाम चाहने वालों को बेहद गमज़दा माहौल में दीनहीन छोड़ कर आज बॉलीवुड की दिवंगत सुपरस्टार श्रीदेवी पंच तत्व में विलीन हो गई हैं। श्रीदेवी का पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार विले पार्ले के सेवा समाज शवदाह गृह में हुआ। इसके लिए तमिलनाडु से कई पंडित बुलवाए गए थे। पति बोनी कपूर ने मुखाग्नि दी।  उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान से हुआ जिसके तहत करीब 200 की संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ ही श्रीदेवी के सम्मान में एक पुलिस बैंड भी मौके पर मौजूद रहा। इससे पहले सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब से सफेद फूलों से सजे विशेष वाहन में उनकी अंतिम यात्रा निकली जो विले पार्ले सेवा समाज श्मशान पहुंची।

इससे पहले उनकी पार्थिव देह सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में अंतिम दर्शनों के लिए रखी गई थी। जहां श्रीदेवी को सुनहरी लाल रंग की साड़ी पहनाई गई थी। क्‍लब को सफेद फूलों से सजाया गया क्‍योंकि श्रीदेवी चाहती थीं कि उनकी अंतिम विदाई सफेद फूलों के साथ हो। उनके अंतिम यात्रा की गाड़ी भी सफेज फूलों से सजाई गई थी। यहां सिनेमा जगत की इस चांदनी को आखिरी बार देखने के लिए फिल्मी हस्तियों और उनके चाहने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा। एक के बाद एक फिल्मी हस्तियां यहां नम आंखों से श्रीदेवी के अंतिम दर्शन को पहुंची, वहीं क्लब के बाहर भारी संख्या में आम लोग लाइन लगाकर सुबह से ही खड़े नजर आए।

जहां अंतिम दर्शन करने के लिए क्लब में एश्वर्या राय, काजोल, अजय देवगन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, सुभाष घई, डेविड धवन, प्रेम चोपड़ा, हेमा मालिनी, विवेक ओबेरॉय, नितिन मुकेश, जैकलीन, ईशा कोप्पीकर, जया बच्चन, माधुरी दीक्षित, फराह खान, सोनम कपूर, उर्वशी रौतेला, अन्नू कपूर, अरबाज खान, रेखा, जैकी श्रॉफ, शहीद कपूर, जॉन अब्राहम के अलावा ठाकरे परिवार और बॉलीवुड के कई जाने-माने सितारे भी पहुंचे। साथ ही अंतिम दर्शन के लिए अरवाज खान, फरहा खान, ऐश्वर्या राय, जया बच्चन, तबू, सुष्मिता सेन, हेमा मालिनी, ईशा देओल, करिश्मा तन्ना, राखी सावंत, दिया मिर्ज़ा पहुंचीं। साथ ही बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान, अमिताभ बच्चन, सोनम कपूर, अनुपम खेर आखिरी यात्रा में पहुंचे।
बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी आने वाली फिल्म 102 के लिए अपना गाना रिकार्ड करने का काम आज स्थगित कर दिया। रानी मुखर्जी ने भी ‘हिचकी’ का नये गीत की लांचिग का काम टाल दिया। अनुष्का शर्मा ने अपने फिल्म परी की स्पैशल स्क्रीनिंग टाल दी।

श्रीदेवी की अंतिम यात्रा के रथ को पूरी तरह से सफेद पूलों से सजाया गया था जिसमें सामने की तरफ श्रीदेवी की तस्वीर लगाई गई थी। इसमें उनकी देह को दुल्हन की तरह सजाया गया है और तिरंगे में लपेटा गया था। देह के साथ बोनी कपूर, अर्जून कपूर के अलावा परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे। अंतिम यात्रा के रास्ते में दोनों ही तरफ अपनी पसंदीदा अभिनेत्री को अंतिम विदाई देने के लिए उनके चाहने वालों का हुजूम उमड़ा हुआ था।

Share this
Translate »