Thursday , April 18 2024
Breaking News

सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर, कहा- ये सिद्धांतों की लड़ाई

Share this

लखनऊ. भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी अमिताभ ठाकुर भी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में एंट्री करने वाले हैं. अमिताभ ठाकुर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान भी कर दिया है. उत्तर प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को समयपूर्व सेवानिवृत्त कर दिया गया था. ठाकुर ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

पूर्व आईपीएस ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल में तमाम अलोकतांत्रिक, अराजक, दमनकारी, उत्पीड़नात्मक तथा विभेदकारी कार्य किये, वह इनके विरोध में मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे, फिर चाहे आदित्यनाथ जहां से भी चुनाव लड़ें. अमिताभ ठाकुर ने आगे कहा कि यह उनके लिए सिद्धांतों की लड़ाई है, जिसमें वह गलत के खिलाफ अपना विरोध व्यक्त करेंगे.

बता दें कि पूर्व आईपीएस को गृह मंत्रालय के निर्णय के अनुपालन में गत 23 मार्च को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी गयी थी. केंद्रीय गृह मंत्रालय के एक आदेश में कहा गया था कि ठाकुर को उनकी सेवा के शेष कार्यकाल के लिए बनाए रखने के लिए उपयुक्त नहीं पाया गया. इसमें कहा गया, जनहित में अमिताभ ठाकुर को उनकी सेवा पूरी होने से पहले तत्काल प्रभाव से समय से पहले सेवानिवृत्ति दी जा रही है.

Share this
Translate »