Friday , January 28 2022
Breaking News

खेल प्रशिक्षक अच्छे मानदेय पर होंगे बहाल, जल्द शुरू होगा प्रशिक्षण: सीएम योगी

Share this

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में खिलाड़ियों को सम्मानित किया. ये सम्मान समारोह गोरखनाथ मंदिर के ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार में मंदिर व पूर्वांचल खेल विकास मंच के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया था. इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से टोक्यो ओलंपिक में भारत के अब तक के सबसे बड़े खिलाड़ी दल ने प्रतिभाग किया और कोरोनाकाल की प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.

उन्होंने कहा कि इस बार भारतीय दल ने ओलंपिक में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. मुख्यमंत्री ने देश में खेल उन्नयन के लिए पीएम मोदी के खेलो इंडिया मुहिम की प्रशंसा की और खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए जनप्रतिनिधियों, उद्यमियों व समाज के सभी लोगों से आगे आने की अपील की.

कुछ खिलाड़ियों द्वारा खेलों के प्रशिक्षण बहाल करने के अनुरोध पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार जल्द खेलों का प्रशिक्षण फिर से शुरू करने जा रही है. इसके लिए आदेश दे दिए गए हैं. साथ ही खेल प्रशिक्षकों को अच्छे मानदेय पर बहाल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि चुनौती से ही रास्ता निकालना पड़ता है. आपदा में ही श्रेष्ठ करने का अवसर तलाशना पड़ता है और खिलाड़ी इसके सर्वश्रेष्ठ उदाहरण होते हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि गोरखपुर में एक-एक नगीने भरे पड़े हैं. किसी ने अंतरराष्ट्रीय तो किसी ने राष्ट्रीय व राज्य स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है. उन्हें भी आज के इस कार्यक्रम से पहले यह पता नहीं था कि यहां निशानेबाजी, टेबल टेनिस में भी इतने प्रतिभावान खिलाड़ी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह गोरखपुर का सौभाग्य है कि यहां की तीन महिला हॉकी खिलाड़ी ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं.

Share this
Translate »