Friday , April 26 2024
Breaking News
Afghans celebrate the 102th Independence Day of Afghanistan with the national flag in Kabul on August 19, 2021. (Photo by WAKIL KOHSAR / AFP)

स्वतंत्रता दिवस पर अफगानिस्तान का झंडा लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन, तालिबान की गोलीबारी में कईयों की मौत

Share this

काबुल. तालिबानी राज में आम लोगों की आजादी को लेकर उठ रहे सवालों के बीच अफगानिस्तान आज स्वतंत्रता दिवस दिवस मना रहा है. इस मौके पर राजधानी काबुल समेत कई शहरों में लोगों ने अफगानिस्तान का झंडा लेकर तालिबान के खिलाफ प्रदर्शन किया. काबुल में राष्ट्रपति भवन के नजदीक भी लोगों ने प्रदर्शन किया. इसमें महिलाएं और पुरुष शामिल थे.

देश के अन्य हिस्सों में भी प्रदर्शन हुए. इससे घबराए तालिबान के लड़ाकों ने भीड़ पर गोलियां चलाई, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई और कई अन्य जख्मी हो गए. महिला और पुरूषों ने काबुल में काला, हरा और लाल रंग वाले झंडे (अफगानिस्तान का झंडा) लेकर सड़कों पर निकले. कुनार प्रांत की राजधानी असादाबाद में रैली के दौरान कई लोगों की जान चली गई

यह स्पष्ट नहीं है कि लोगों की मौत गोली लगने से हुई है या गोली चलने की वजह से मची भगदड़ से. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पहले तो हमने डर से रैली में नहीं जाने का फैसला किया लेकिन जब पड़ोसियों को जाते देखा मैं भी गया. 

Share this
Translate »