Tuesday , January 25 2022
Breaking News

कल्‍याण सिंह के नाम पर होगा राम जन्‍मभूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम, जल्‍द पास होगा प्रस्‍ताव

Share this

लखनऊ. पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कल्याण सिंह को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा ऐलान किया है. योगी सरकार ने प्रदेश के 5 जिलों की एक-एक सड़क को कल्याण सिंह के नाम पर करने का फैसला किया है. लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में एक-एक सड़क कल्याण सिंह के नाम पर होगी. लोक निर्माण विभाग इस संबंध में जल्द ही सभी कागजी कार्रवाई पूरी कर लेगा. इसके साथ ही राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग होगा. सरकार जल्द ही इस संबंध में कैबिनेट प्रस्ताव पारित करवाकर सड़कों का नाम कल्याण सिंह मार्ग कर देगी.

गौरतलब है कि रविवार शाम को जब कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर उनके गृह जनपद अलीगढ़ पहुंचा तो उनके समर्थकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिले के स्टेडियम और एयरपोर्ट का नाम कल्याण सिंह के नाम पर करने की मांग की. इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया कि इस बारे में विचार किया जाएगा. इससे पहले ही केशव प्रसाद मौर्या ने यूपी के विकास में कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए पांच जिलों की एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग करने का ऐलान कर दिया.

राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह की भूमिक काफी अहम रही. भगवान राम के लिए उन्होंने अपनी सत्ता की कुर्बानी तक दे डाली थी. लिहाजा सरकार ने राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम अब कल्याण सिंह मार्ग करने का फैसला लिया है.

Share this
Translate »