Saturday , January 22 2022
Breaking News

अंतिम अमेरिकी सैनिक के जाने तक अफगानिस्तान में नहीं बनेगी कोई नई सरकार : तालिबान का ऐलान

Share this

काबुल. तालिबान का कहना है कि अंतिम अमेरिकी सैनिक के जाने तक अफगानिस्तान में कोई नई सरकार नहीं बनेगी. तालिबान के सूत्रों ने बताया है कि आखिरी अमेरिकी सैनिक के जाने तक अफगानिस्तान में किसी नई सरकार का गठन नहीं होगा. इस बीच, न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के लिए निर्धारित 31 अगस्त की समय सीमा बढ़ा सकते हैं.

इस बीच काबुल से 120 किमी दूर उत्तर में बगलान प्रांत में स्वयं को जन विद्रोह से जुड़ा बताने वाले लड़ाकों ने हिंदुकुश में अंदराब घाटी में तीन जिलों पर कब्जा करने का दावा किया. अन्य पंजशीर प्रांत में जमा हुए जो अफगानिस्तान के 34 प्रांतों में से इकलौता ऐसा प्रांत है जहां तालिबान कब्जा नहीं कर सका है.

तालिबान के प्रवक्ता जबील्ला मुजाहिद ने कहा कि उन्होंने पंजशीर प्रांत को घेरना शुरू कर दिया है. अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति रहे अमरूल्ला सालेह ने ट्विटर पर लिखा कि तालिबान लड़ाके प्रांत के आसपास एकत्रित हो गए हैं. मुजाहिद ने कहा कि तालिबान की योजना पंजशीर के लोगों से बात करने की है. उन्होंने कहा, अभी तक तो वहां लड़ाई नहीं हो रही. हम पंजशीर के लिए शांतिपूर्ण समाधान खोजना चाहते हैं.

Share this
Translate »