Saturday , April 20 2024
Breaking News

आगरा में जहरीली शराब से 8 की मौत, देसी ठेके से खरीदकर पी थी शराब, 2 ठेके सीज

Share this

आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा के दो गांव कोलार कला और देवरी गांव में बीते 24 घंटे के भीतर जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की मौत हो गई. कोलार कला और देवरी में 4-4 लोगों की जान गई है. दोनों गांव की आपस में दूरी करीब 15 किमी है. शराब पीने से एक को गंभीर हालत में एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. 5 मृतकों के परिवार वालों ने शवों का अंतिम संस्कार कर दिया है. प्रशासन शराब से मौत की पुष्टि नहीं कर रहा है.

सोमवार की देर रात कोलार कला गांव पहुंचे एसडीएम फतेहाबाद ने कहा, जिन शवों का अंतिम संस्कार नहीं हुआ है, उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. उधर, पुलिस ने कोलार गांव के पास स्थित दो शराब के ठेके सीज कर दिए हैं.

सोमवार सुबह ठेके से लेकर पी थी शराब

थाना डौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत कोलार कला में रहने वाले राधेश्याम (32 साल) और दूध कारोबारी अनिल (35 साल) ने सोमवार की सुबह देसी शराब के ठेके से शराब खरीदकर साथ में पी थी. लेकिन सोमवार शाम दोनों की हालत बिगड़ गई. जब तक परिजन अस्पताल ले जा पाते, उससे पहले उनकी मौत हो गई. इसी ग्राम पंचायत के बरकुला मजरा निवासी प्रसाद (55 साल) की भी जहरीली शराब पीने से मौत हो गई.

अनिल के अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी कि किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया. हालांकि उधर, राधेश्याम के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया था. पुलिस ने अनिल के शव को पोस्टमार्टम के लिए आगरा भेज दिया है. शराब के सेवन से एक गंभीर रामबीर (32) का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, उसने भी देर रात दम तोड़ दिया.

देवरी गांव में शराब ने ली चार की जान

कोलार कला गांव से 15 किमी दूर थाना ताजगंज के देवरी गांव में भी जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है. यहां के तारा चंद्र पुत्र नेतराम (45 वर्ष), राम सहाय पुत्र जगनी (38 वर्ष), चंदू पुत्र रोशनलाल (40) और सुनील पुत्र भोलाराम काम के बाद गांव वापस आए और एक साथ शराब पी. इसके बाद शाम को तारा चंद्र की मौत हो गई. ग्रामीण कुछ समझ पाते, इससे पहले ही राम सहाय और चंदू ने भी दम तोड़ दिया और देर रात सुनील की मौत हो गई.

तारा चंद के परिवार में कोई नहीं है. इस कारण ग्रामीणों ने डॉयल 112 पर मौत की सूचना दे दी. इसके बाद पुलिस ने उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा. अन्य तीनों के परिवारों ने कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई है और शवों का अंतिम संस्कार भी कर दिया. पीडि़त परिवार वालों का कहना है कि उनके अपनों की मौत शराब पीने से हुई है. हालांकि वे शराब खरीदकर कहां से लाए थे, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है.

प्रशासन नहीं मान रहा शराब को मौत की वजह

कोलार कला गांव पहुंचे एसडीएम फतेहाबाद राजेश जायसवाल ने कहा कि इस गांव में दो शवों का अंतिम संस्कार हो चुका है. एक शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. अस्पताल में भर्ती युवक को देखने गए थे तो वहां डॉक्टर युवक की पहले से तबीयत खराब होने और खाने के बाद इंफेक्शन होने की बात बताई है. शराब से मौत की पुष्टि नहीं हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद अगर कोई बात सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी.

वहीं, थाना ताजगंज प्रभारी उमेश चंद्र त्रिपाठी के अनुसार एक व्यक्ति की मौत की सूचना पर पुलिस देवरी गांव गई थी. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

Share this
Translate »