Friday , March 29 2024
Breaking News

अफगानिस्तान के मामले पर पूरा देश एकजुट: विदेश मंत्री जयशंकर

Share this

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के मसले पर हुई सर्वदलीय बैठक के बाद विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि इस मसले पर सभी दल एकजुट हैं और हमारी प्राथमिकता वहां से अपने लोगों को जल्द से जल्द निकालने की है. आज की बैठक में 31 दलों के नेताओं को अफगानिस्तान की स्थिति पर जानकारी दी गई. जिन दलों के नेता अफगानिस्तान को लेकर स्पष्टता चाहते थे उन्हें सही स्थिति से अवगत कराया गया. जयशंकर ने कहा कि मौजूदा स्थिति पर पूरा देश एकजुट है इसी को ध्यान में रखते हुए यह आयोजन किया गया था.

उन्होंने कहा- अफगानिस्तान से ज्यादातर भारतीयों को वापस लाया जा चुका है, कुछेक हालांकि कुछ अभी भी वहां पर फंसे हैं, कुछ कल फ्लाइट नहीं ले सके थे. हम कुछ अफगान नागरिकों को भी अपने साथ लेकर आए हैं. सभी दल अफगानिस्तान के मुद्दे पर एक साथ हैं. सरकार अपने लोगों को वहां से जल्द से जल्द निकालने के लिए प्रतिबद्ध है.

जयशंकर के मुताबिक फिलहाल सरकार वेट एंड वाच की स्थिति में है. उन्होंने कहा- अगर कोई अंतरराष्ट्रीय निर्णय होता है तो हम सुनिश्चित करेंगे की हमारी राय उसमें शामिल हो, फिलहाल हमारा पूरा ध्यान वहां से अपने लोगों को निकालने का है और सरकार उसमें लगी हुई है. अफगानिस्तान को लेकर आगे की पॉलिसी क्या होगी उसको लेकर आपको अभी इंतजार करना होगा.

Share this
Translate »