Friday , January 28 2022
Breaking News

मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी और अम्बिका चौधरी समाजवादी पार्टी में शामिल

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले है. इसको लेकर सियासी उठापटक लगातार जारी है. इसी कड़ी में आज माफिया डॉन और बहुजन समाजपार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई सिबगतुल्लाह अंसारी अपने बेटे के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. बता दें कि मुख्तार अंसारी ने पिछले विधानसभा चुनाव बीएसपी के टिकट पर लड़ा था और जीत दर्ज की थी. मुख्तार अंसारी और उनके भाई सांसद अफजाल अंसारी अभी भी बीएसपी में है.

मुहम्मदाबाद विधानसभा से दो बार विधायक रह चुके मुख्तार के बड़े भाई सिबगतुल्लाह समर्थकों के साथ गाजीपुर से लखनऊ पहुंचे. सिबगतुल्लाह अंसारी गाजीपुर की मोहम्मदाबाद सीट से विधायक रह चुके हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा की अलका राय के सामने उन्हेंं हार का सामना करना पड़ा था. अब एक बार फिर से उन्होंने सपा का दामन थाम लिया हैं, ऐसे में लगभग तय है कि उन्हेंं या उनके बेट को 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा गाजीपुर से टिकट देगी.

सिबगतुल्ला अंसारी के समाजवादी पार्टी में शामिल होने पर सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की जनता परिवर्तन चाहती है, यूपी की जनता विकास चाहती है. सिबगतुल्ला अंसारी के जुड़ जाने से सपा को मजबूती मिलेगी.

इसके अलावा बीएसपी के पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी भी सपा में शामिल हो गए हैं. हाल ही में अंबिका चौधरी ने बीएसपी छोड़ी थी. इससे बीएसपी को बड़ा झटका लगा है. इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पूर्व मंत्री अम्बिका चौधरी को सपा में शामिल करते हुए कहा कि नेताजी के जितने भी पुराने साथी हैं उन्हें समाजवादी पार्टी से फिर जोड़ा जाएगा. ज्वाइन करने के मौके पर अम्बिका चौधरी हुए भावुक उन्होंने उन्होंने कहा आज का दिन उनके लिए पुनर्जन्म की तरह है.

Share this
Translate »