Saturday , August 13 2022
Breaking News

टोक्यो पैरालंपिक में निषाद कुमार ने जीता सिल्वर, भारत को मिला दूसरा पदक

Share this

नई दिल्ली. भारत के निषाद कुमार ने टोक्यो में जारी पैरालंपिक खेलों में सिल्वर मेडल जीता है. उन्होंने पुरुषों के ऊंची कूद टी-47 इवेंट में देश को रजत पदक दिलाया. निषाद ने इस इवेंट के फाइनल में 2.06 मीटर की कूद लगाई और इसी साल के एशियन गेम्स रिकॉर्ड की भी बराबरी की. यह भारत का इन खेलों में दूसरा पदक है.

इसी इवेंट के फाइनल में भारत के दूसरे पैरा-एथलीट रामपाल चाहर 5वें नंबर पर रहे. हालांकि उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और 1.94 मीटर की कूद लगाई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और पैरालंपिक समिति की प्रमुख दीपा मलिक ने निषाद को इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी है.

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, टोक्यो से एक और खुशी की खबर आई है. निषाद कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद टी-47 में रजत पदक जीता, जिससे बेहद खुश हूं. वह उत्कृष्ट कौशल और मेहनत के दम पर एक बेहतरीन एथलीट बने हैं, उन्हें बहुत बधाई.

निषाद से पहले टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविनाबेन पटेल ने सिल्वर मेडल जीतकर टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत के पदकों का खाता खोला था. भाविना को महिला एकल क्लास 4 के फाइनल में चीन की झाउ यिंग के हाथों उन्हें 11-7, 11- 5, 11-6 से हार का सामना करना पड़ा.

Share this
Translate »