Thursday , January 20 2022
Breaking News

BJP सांसद अर्जुन सिंह के घर के बाहर बम धमाका, राज्यपाल ने जताई चिंता

Share this

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार सुबह बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह के आवास के बाहर हुए बम धमाके को लेकर चिंता जाहिर की है. राज्यपाल ने ट्वीट कर कहा कि पश्चिम बंगाल में प्रचंड हिंसा थमने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं. एक सांसद के आवास के बहार बम धमाका चिंतित करने वाली बात है और कानून व्यवस्था पर प्रश्न खड़ा करती है. राज्यपाल धनखड़ ने पश्चिम बंगाल पुलिस को तुरंत कार्रवाई करने और सांसद की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ पहले भी ममता सरकार की पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक हिंसा के लिए आलोचना करते रहे हैं. उधर पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा पर कड़ी कार्रवाई का दौर जारी है. फिलहाल धमाके से संबंधित ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

TMC नेता के घर पर CBI ने मारा छापा

CBI की एक टीम ने चुनाव के बाद हिंसा के मामलों की जांच के तहत मंगलवार को पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता ललन घोष के आवास पर छापा मारा था. जांच दल ने जिले के इलामबाजार थानाक्षेत्र के गोपालपुर गांव का दौरा किया, जहां दो मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के कुछ देर बाद ही भाजपा कार्यकर्ता गौरव सरकार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक टीएमसी नेता के घर से एक मोबाइल फोन समेत कई दस्तावेज जब्त किए गए. केंद्रीय एजेंसी ने अब तक 34 प्राथमिकी दर्ज की हैं और चुनाव बाद हिंसा के मामलों में तीन गिरफ्तारियां की हैं, जिसमें से दो नदिया में और एक उत्तर 24 परगना में की गई है.

Share this
Translate »