Friday , March 29 2024
Breaking News

5 राज्यों में चुनाव प्रभारियों का बीजेपी ने किया ऐलान, यूपी में धर्मेंद्र प्रधान, पंजाब का शेखावत

Share this

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब सहित पांच राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं. पार्टी ने पांचों राज्यों के प्रभारियों के नामों का ऐलान बुधवार को कर दिया है. सबसे अहम कहे जा रहे उत्तर प्रदेश का प्रभारी केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को बनाया गया है. बीजेपी ने यूपी में प्रधान समेत 8 केंद्रीय मंत्रियों की तैनाती की है. इसके अलावा पंजाब की जिम्मेदारी कैबिनेट मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को मिली है.

बीजेपी ने यूपी में प्रधान को मुख्य प्रभारी बनाया है, जबकि, अनुराग ठाकुर, अर्जुन राम मेघवाल, सरोज पांडेय, शोभा करंदजाले, कैप्टन अभिमनयु, अन्नपूर्णा देवी और विवेक ठाकुर को सह प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है. पंजाब में शेखावत अहम जिम्मेदारी संभालेंगे और उनके साथ हरदीप पुरी, मीनाक्षी लेखी, विनोद चावड़ा भी होंगे. केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी उत्तराखंड के मुख्य प्रभारी होंगे. लॉकेट चटर्जी और सरदार आरपी सिंह सह-प्रभारी की भूमिका में होंगे. गोवा में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यंत्री देवेंद्र फडणवीस और मणिपुर में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव प्रभारी होंगे.

अनुमान लगाए जा रहे हैं कि चुनाव आयोग मार्च और अप्रैल के बीच 2022 विधानसभा चुनाव आयोजित करा सकता है. 2017 में बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड में जीत हासिल की थी. वहीं, कांग्रेस ने पंजाब और मणिपुर में सरकार बनाई थी. पंजाब में आंतरिक कलह के चलते कांग्रेस परेशानियों का सामना कर रही है. 

Share this
Translate »