Thursday , January 20 2022
Breaking News

भबानीपुर विधानसभा उपुचनाव में ममता बनर्जी के खिलाफ मैदान में उतरेंगी भाजपा की प्रियंका

Share this

कोलकाता.  भारतीय जनता पार्टी ने घोषणा की है कि प्रियंका टिबरेवाल भबानीपुर विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी होंगी. बता दें सीट से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार के तौर पर चुनाव मैदान में हैं. उधर, पश्चिम बंगाल भाजपा के उपाध्यक्ष और सांसद अर्जुन सिंह को सीएम ममता बनर्जी द्वारा लड़े जा रहे भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव का पार्टी प्रभारी बनाया गया है. सांसद सौमित्र खान और ज्योतिर्मय सिंह महतो उनके साथ होंगे सहायता करेंगे. भाजपा के 8 विधायकों को निर्वाचन क्षेत्र के 8 वार्डों का प्रभार दिया गया.

इससे पहले वाममोर्चा ने बुधवार को घोषणा की कि माकपा के नेता श्रीजीब विश्वास इस सीट से प्रत्याशी होंगे. भबानीपुर के साथ ही मुर्शिदाबाद में विधानसभा की दो सीटों- समशेरगंज और जांगीपुर पर 30 सितंबर को उपचुनाव कराया जाएगा. इस साल के प्रारंभ में हुए विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों की मृत्यु के कारण इन दोनों सीटों पर मतदान रद्द कर दिया गया था.

वाममोर्चा ने एक बयान में कहा, श्रीजीब विश्वास भावनीपुर निर्वाचन क्षेत्र से माकपा उम्मीदवार होंगे. भबानीपुर सीट पर तृणमूल के विधायक सोवनदेब चट्टोपाध्याय के इस्तीफे की वजह से उपचुनाव की जरूरत पड़ी है. उन्होंने यह सीट इसलिए खाली की है ताकि बनर्जी वहां से चुनाव जीतकर विधानसभा की सदस्यता हासिल कर पाएं.

मुख्यमंत्री को अपनी कुर्सी बचाये रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना जरूरी होगा. इन तीनों सीटों पर मतदान की अधिसूचना छह सितंबर को जारी की गयी है और नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. नामांकन की अंतिम तारीख 13 सितंबर है. मतगणना तीन अक्टूबर को होगी.

TMC के नेता सोभनदेव चट्टोपाध्याय ने भबानीपुर से तृणमूल कांग्रेस विधायक के रूप में इस्तीफा दिया है ताकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उपचुनाव लड़कर राज्य विधानसभा की सदस्य बनने का रास्ता साफ हो. चट्टोपाध्याय ने इस सीट पर भाजपा के उम्मीदवार और अभिनेता रुद्रनील घोष को करीब 28,000 वोटों से हराया था.

Share this
Translate »