Friday , January 28 2022
Breaking News

प्रियंका गांधी के नेतृत्व में 12,000 किलोमीटर लंबी यात्रा निकालेगी कांग्रेस

Share this

लखनऊ: कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी प्रियंका गांधी वाद्रा के नेतृत्व में गांवों और कस्बों से 12,000 किलोमीटर लंबी यात्रा निकालने का शुक्रवार को फैसला किया. पार्टी ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी. प्रियंका गांधी वाद्रा ने प्रदेश चुनाव समिति की भी बैठक की और चुनावी रणनीति पर चर्चा की. प्रदेश स्‍तरीय चुनाव समिति की अगली बैठक अब 5 अक्टूबर को होगी.

कांग्रेस के एक पदाधिकारी के अनुसार, प्रियंका ने चुनाव को लेकर अलग-अलग क्षेत्रों की बैठक की और कहा कि अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में संगठन की राय महत्‍वपूर्ण होगी. प्रियंका ने पूर्वांचल जोन के 143 ब्लॉकों की गहन समीक्षा की और इसके बाद बुंदेलखंड जोन के कार्यकर्ताओं को भी चुनावी तैयारी के लिए प्रेरित किया. इसके पहले कांग्रेस मुख्‍यालय से जारी बयान में कहा गया कि पार्टी के सदस्यों के साथ वाद्रा की बैठक में ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा: हम वचन निभाएंगे’ नाम से यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया है.

इस यात्रा में 12 हजार किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और यह यात्रा राज्य के गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन रावत ने कांग्रेस मुख्यालय से जारी बयान में कहा, ‘उत्तर प्रदेश कांग्रेस, योगी सरकार की अर्कमण्यता, जनता से की गई वादा खिलाफी और प्रदेश में व्याप्त भ्रटाचार, मंहगाई, बढ़ते अपराध, महिला हिंसा, बेतहाशा बेरोजगारी और लचर स्वास्थ्य सेवा जैसे ज्वलंत जनमुद्दों को लेकर प्रदेश भर में ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा’ निकालेगी. प्रदेश के 4 क्षेत्रों में कुल 12,000 किलोमीटर की यह यात्रा जनाक्रोश को स्वर देगी और जनता के बीच कांग्रेस के असल विकल्प होने का दावा पेश करेगी.’

रावत ने बताया कि इस दौरे में वाद्रा ने उत्तर प्रदेश की 58 हजार ग्राम सभाओं में इस माह के अंत तक कांग्रेस के ग्राम सभा अध्यक्ष और उनकी कमेटियों का गठन अनिवार्य रूप से करने का सख्त निर्देश दिया है.

Share this
Translate »