Saturday , April 20 2024
Breaking News

आतंकी मॉड्यूल के 4 गुर्गों को 14 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा

Share this

नई दिल्ली. दिल्ली की एक अदालत ने आरोपी जान मोहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंद और मोहम्मद अबू बकर को 14 दिन की पुलिस हिरासत को भेजा है, जबकि इस मामले के दो अन्य आरोपियों जीशान कमर और आमिर जावेद को बुधवार दोपहर को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को बताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए पाकिस्तान में आईएसआई द्वारा ट्रेंड किए गए दो आतंकवादियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

स्पेशल सेल ने बताया कि आरोपियों की पहचान जान मोहम्मद शेख (47) उर्फ ‘समीर, ओसामा (22), मूलचंद (47), जीशान कमर (28), मोहम्मद अबु बकर (23) और मोहम्मद आमिर जावेद (31) के तौर पर हुई है, जिन्हें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि ये आतंकवादी देश में आगामी त्योहारों के दौरान कई विस्फोट करने की योजना बना रहे थे.

पुलिस ने कहा कि पाकिस्तान स्थित अनीस इब्राहिम, जो दाऊद इब्राहिम का भाई है, आतंकी योजना को अंजाम देने के लिए अंडरवर्ल्ड के गुर्गों से जुड़ा था. पूछताछ में पता चला है कि पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल को दो घटकों अंडरवर्ल्ड और पाक-आईएसआई प्रशिक्षित आतंकी मॉड्यूल के माध्यम से संचालित किया जा रहा था.

Share this
Translate »