Thursday , April 25 2024
Breaking News

टाइम मैगजीन की 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में पीएम मोदी, ममता बनर्जी और अदार पूनावाला का नाम

Share this

नई दिल्ली. टाइम मैग्जीन की साल 2021 के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) के सीईओ अदार पूनावाला का नाम शामिल है. प्रतिष्ठित टाइम मैग्जीन ने बुधवार को 2021 के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी की है.

इसमें वैश्विक स्तर के नेताओं जैसे- अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, ड्यूक और डचेस ऑफ ससेक्स प्रिंस हैरी और मेगन और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शामिल हैं. इस सूची में तालिबान के सह-संस्थापक मुल्ला अब्दुल गनी बरादर का नाम भी शामिल है.

भारतीय-अमेरिकी पत्रकार फरीद जकारिया ने टाइम्स 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में पीएम मोदी के बारे में लिखा है कि कोविड-19 के तरीके प्रबंधन के बावजूद- मरने वालों की संख्या आधिकारिक आंकड़ों से बहुत अधिक होने का अनुमान लगाया गया है. इन सभी चीजों के बाद भी लोगों के बीच उनकी रेटिंग थोड़े से कम होने के बावजूद सर्वोच्च बनी हुई है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में 2 मई को शानदार जीत हासिल की. बीजेपी की तरफ से तमाम कोशिशों और केन्द्रीय मंत्रियों के उतारने से साथ ही पूरी ताकत झोंकने के बावजूद ममता बनर्जी की अगुवाई जीत मिली. इसके बाद राष्ट्रीय राजनीति के फलक पर टीएमसी का दबदबा बढ़ा है.

Share this
Translate »