Wednesday , May 8 2024
Breaking News

IND vs NZ: कोरोना महामारी के चलते भारतीय क्रिकेट टीम का प्रस्तावित न्यूजीलैंड दौरा रद्द

Share this

नई दिल्ली. भारतीय टीम का प्रस्तावित न्यूजीलैंड दौरा अगले साल तक के लिए रद्द हो गया है. आईसीसी (ICC) के फ्यूचर टूर प्रोग्राम के अनुसार, विराट कोहली एंड कंपनी को वर्ल्ड कप सुपर लीग क्वालीफाई करने के लिए ब्लैक कैप्स के खिलाफ तीन मुकाबले खेलने थे. कोरोना महामारी के चलते इससे पहले कीवी बोर्ड को कई सीरीज रद्द करनी पड़ी थी. अब कई टीमें न्यूजीलैंड का दौरा करने के कतार में खड़ी है. इसके अलावा अगले साल न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश, नीदरलैंड, साउथ अफ्रीका और वुमेंस वर्ल्ड कप की मेजबानी करने वाली है. अब भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद ही वहां का टूर कर सकती है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि भारत एफटीपी के अनुसार इस सीजन में दौरा नहीं करेगा और अगले साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही दोनों टीमों के बीच सीरीज हो सकेगी. इस बीच कीवी खिलाड़ी खुद नवंबर के अंत से पहले घर नहीं लौटेंगे. न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल पाकिस्तान में है जहां वह सीमित ओवरों की की सीरीज खेलने वाली है. इसके बाद कीवी टीम संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरेंगे और टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद भारत में आएंगे.

न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी.  इसके बाद घर लौटने पर कीवी टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैच, नीदरलैंड के खिलाफ तीन वनडे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है.

Share this
Translate »