Friday , January 28 2022
Breaking News

कथारंग ने किया युवा एवं वरिष्ठ साहित्यकारों का सम्मान

Share this

लखनऊ,  हिंदी दिवस और हिंदी पखवाड़ा के अन्तर्गत कथा रंग लखनऊ ने एक कार्यक्रम का आयोजन किया। अतिथियों में डॉ० राम बहादुर मिश्र, रवि भट्ट, नीलम राकेश, स्नेहलता स्नेह, डॉ० अलका प्रमोद, पंकज प्रसून, जानेंद्र मणि त्रिपाठी और डॉ० पवन अग्रवाल उपस्थित रहे। कथा रंग की संस्थापिका नूतन वशिष्ठ द्वारा अमृतलाल नागर का संस्मरण हुक्का मेरा शौक का वाचन किया गया।

            डॉ० मालविका त्रिवेदी द्वारा महादेवी वर्मा का रेखाचित्रनीलकंठ का वाचन किया गया।अंकुर, सत्यप्रकाश, सोम, पूजा और आदित्य द्वारा अन्नपूर्णानंद वर्मा की कहानी अकबरी लोटा का सुंदर वाचन किया गया।किस्से कहानियों की प्रासंगिकता वर्तमान परिप्रेक्ष्य में विषय पर एक संगोष्ठी भी हुई। इसगोष्ठी का संचालन कथा रंग की सचिव अनुपमा शरद ने किया और अध्यक्षता डॉ० रामबहादुर मिश्र ने की।

            कथा रंग द्वारा लखनऊ के युवा साहित्यकारों पंकज प्रसून और ज्ञानेंद्र मणि त्रिपाठी को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में संस्था की उपाध्यक्ष पुनीता अवस्थी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन किया गया। कनिका अशोक, पूजा विमल, अमिता पांडेय, सोम गांगुली, सत्य प्रकाश, आदित्य विश्वकर्मा द्वारा कार्यक्रम का संचालन सराहनीय रहा। इस अवसर पर कथा रंग परिवार के सभी सदस्य ममता शुक्ला, गरिमा मिश्रा, अंशु, सुमन मिश्रा, देवी दीक्षित, अपूर्वा अवस्थी उपस्थित रहे।

Share this
Translate »