Friday , March 29 2024
Breaking News

तेजस्‍वी और मीसा भारती समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश

Share this

पटना. बिहार के नेता प्रतिपक्ष और तेजस्‍वी यादव और उनकी बहन मीसा भारती समेत 6 लोगों के खिलाफ कोर्ट ने पैसे लेकर टिकट न देने के एक मामले में FIR दर्ज करने का आदेश दिया है. इन दोनों के अलावा इस मामले में बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौर और कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश का नाम भी शामिल है. पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह की अदालत ने राजधानी के कोतवाली थाने को छह नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई को आगे बढ़ाने के आदेश दिए हैं.

कांग्रेस नेता और वकील संजीव कुमार सिंह ने पटना के सीजेएम की अदालत में 18 अगस्त को इन सभी लोगों के खिलाफ एक केस दर्ज कराया है. इन सभी पर रुपए लेकर लोकसभा चुनाव का टिकट नहीं देने का आरोप है. इस केस में संजीव कुमार सिंह ने खुद को बिहार कांग्रेस का प्रभारी का पर्यवेक्षक बताते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राज्यसभा सदस्य मीसा भारती के अलावा बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा, सदानंद सिंह, राजेश राठौर पर 5 करोड़ की रिश्वत लेने के बावजूद टिकट न देने का आरोप लगाया है. शिकायत के मुताबिक इस पैसे का लेन-देन 15 जनवरी 2019 को हुआ था लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया.

संजीव कुमार सिंह ने आरोप लगाया है कि लोकसभा में टिकट न मिलने के बाद उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट देने का आश्वासन दिया गया लेकिन वह भी नहीं मिला. जब इस मामले में तेजस्वी से संपर्क किया तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी गई. इस मामले में पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विजय किशोर सिंह ने इस मामले की सुनवाई की थी. इसके बाद 31 अगस्त 2021 को आदेश को सुरक्षित रख लिया और फिर 16 सितंबर को पटना के एसएसपी के जरिए कोतवाली थानाध्यक्ष को केस दर्ज करने का आदेश दिया है.

Share this
Translate »