Thursday , January 20 2022
Breaking News

अखिलेश को शिवपाल ने दिया झटका, ओवैसी से की मुलाकात, चंद्रशेखर भी राजभर के साथ आएंगे

Share this

लखनऊ. चन्द्रशेखर आजाद की अगुवाई वाली भीम आर्मी भी सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर द्वारा बनाए गए भागीदारी संकल्प मोर्चा का हिस्सा होगी. दोनों नेताओं की बातचीत में साथ आने पर सहमति बन गई है. अगले कुछ दिनों में दोनों नेता साथ आने की घोषणा करेंगे. इस बीच मोर्चा का कुनबा और बढ़ाने के लिए ओम प्रकाश राजभर और एआईआईआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं. बताया जा रहा है शिवपाल और ओवैसी की मुलाकात अखिलेश यादव ने लिया झटका है. अगर दाेनों के बीच समझौता हो जाता है तो सपा के वोट बैंक में सेंध लगना तय है.

इस सिलसिले में उन्होंने मंगलवार रात शिवपाल यादव के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की. दोनों नेताओं ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया लेकिन माना जा रहा है कि शिवपाल  को इस मोर्चे में शामिल कराने का प्रस्ताव दिया गया. अभी शिवपाल ने  अपना रुख स्पष्ट नहीं किया है. हालांकि इस साल फरवरी में भी औवेसी व शिवपाल यादव आजमगढ़ में एक विवाह समारोह में घंटे भर अलग मुलाकात कर चुके हैं.

भीम आर्मी के भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने की पुष्टि ओम प्रकाश राजभर ने की है. उन्होंने कहा है कि बहुत जल्द लखनऊ में इसकी घोषणा की जाएगी. इस मुद्दे पर चंद्रशेखर से कई चक्र बातचीत हो चुकी है. राजभर का मानना है कि चंद्रशेखर के मोर्चे में शामिल होने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मोर्चा की ताकत और बढ़ जाएगी. साथ ही राजभर का दावा है कि इंसाफ विकास पार्टी के मुकेश सहनी से भी  बातचीत जारी है और जल्द ही उनकी पार्टी भी मोर्चे का घटक दल बन सकती है.

Share this
Translate »