Thursday , January 20 2022
Breaking News

भारत में घुसे अफगान आतंकी: खुफिया एजेंसियों ने जारी किया अलर्ट, सेना के कैंप निशाने पर

Share this

नई दिल्ली. अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद पहली बार अफगानिस्तानी आतंकियों के भारत में घुसने की खबर है. खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. किसी बड़े हमले की आशंका भी जाहिर की गई है. सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों के निशाने पर सेना के कैंप या बड़े सरकारी संस्थान हो सकते हैं.

खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, उरी सेक्टर के एक पोस्ट पर फैंस काटकर अफगान आतंकियों की घुसपैठ कराई गई. अफगानी आतंकियों को भारत में घुसा कर वापस लौट रहे पाकिस्तानी आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई जिसमें एक सिपाही जख्मी हो गया था. आतंकियों के पास से घातक हथियार भी बरामद हुए. खुफिया रिपोर्ट में स्पष्ट तौर पर लिखा है कि 18 सितंबर 2021 को पांच अफगान आतंकियों ने उरी सेक्टर के एक पोस्ट से भारत में घुसपैठ की है.

सूत्रों के अनुसार, सेना द्वारा उरी सेक्टर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इन पांचों आतंकी अफगानिस्तान से आए हैं, इसलिए कश्मीर में लोगों के बीच आसानी से घुल मिल नहीं सकते. सुरक्षाबल लगातार उनकी तलाश कर रही है. सभी संदिग्ध जगहों पर छापेमारी की जा रही है. इसके अलावा जो लोग इन्हें शरण दे सकते हैं, उनसे भी पूछताछ की जा रही है. सेना के कैंप या बड़े सरकारी संस्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Share this
Translate »