Thursday , April 25 2024
Breaking News

जम्मू-कश्मीर के उरी में सुरक्षाबलों ने मार गिराये 3 पाकिस्तानी आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Share this

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के उरी में 3 पाकिस्तानी आतंकवादियों का खात्मा किया है, आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक पकड़े गए हैं. सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान से 6 आतंकवादी भारतीय सीमा में प्रवेश करने जा रहे हैं और 3 दिन पहले सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया था. अब तक इस ऑपरेशन में 3 आतंकवादियों के खात्मे की पुष्टि हुई है, पूरे क्षेत्र में फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है.

बता दें कि नियंत्रण रेखा के पास संदिग्ध गतिविधियों का पता चलने के बाद सेना द्वारा उरी सेक्टर में शुरू किया गया तलाशी अभियान जारी है, लेकिन टेलीफोन और इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अभियान 18 सितंबर की रात को शुरू किया गया था और एहतियात के तौर पर सोमवार को सीमावर्ती शहर में सभी दूरसंचार सुविधाओं को निलंबित कर दिया गया था.

एक रक्षा प्रवक्ता ने यहां कहा कि तलाशी अभियान जारी है लेकिन उन्होंने अधिक ब्योरा देने से इनकार कर दिया. अधिकारियों ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर बाड़ के पास दुश्मन के साथ शुरुआती सम्पर्क में एक सैनिक घायल हो गया था, जिससे यह सुनिश्चित करने के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया गया कि घुसपैठिए, यदि कोई हो, तो भीतरी इलाकों में न जा पाये. जिस इलाके में संदिग्ध हरकत देखी गई, वह गोहलान के पास पड़ता है, यह वही इलाका जहां से सितंबर 2016 में उरी ब्रिगेड पर आतंकियों ने हमला किया था.

Share this
Translate »