Friday , April 19 2024
Breaking News

ममता बनर्जी को केंद्र ने रोम जाने की इजाजत नहीं दी, दीदी बोलीं- मुझसे जलते हैं मोदी

Share this

नई दिल्ली. इटली की राजधानी रोम में होने वाले पीस कॉन्फ्रेंस में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हो पाएंगी, क्योंकि केंद्र सरकार ने उन्हें परमिशन नहीं दिया है. इस पर ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधा है. सीएम ने कहा कि रोम में विश्व शांति पर एक सभा थी, जहां उन्हें आमंत्रित किया गया था. जर्मन चांसलर, पोप (फ्रांसिस) को भी भाग लेना है. इटली ने मुझे शामिल होने की विशेष अनुमति दी थी, फिर भी केंद्र ने मंजूरी से इनकार करते हुए कहा कि यह सीएम के लिए सही नहीं है.

ममता बनर्जी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए ये भी कहा, आप मुझे रोक नहीं पाओगे. मैं विदेशों में जाने के लिए उत्सुक नहीं हूं, लेकिन यह राष्ट्र के सम्मान के बारे में था. आप (पीएम मोदी) हिंदुओं की बात करते रहें, मैं भी एक हिंदू महिला हूं, आपने मुझे अनुमति क्यों नहीं दी? आप पूरी तरह से ईर्ष्यालु हैं.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, हमें अपनी आजादी की रक्षा करनी है. भारत में तालिबानी बीजेपी नहीं चल सकती, बीजेपी को हराने के लिए टीएमसी ही काफी है. खेला भबनीपुर से शुरू होगा और पूरे देश में हमारी जीत के बाद खत्म होगा. कोलकाता में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ये बात कही. इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता देबांशु भट्टाचार्य देव ने ट्वीट करते हुए कहा, केंद्र सरकार ने दीदी की रोम यात्रा की अनुमति नहीं दी, पहले वे चीन यात्रा की अनुमति भी रद्द कर चुके हैं. हमने अंतरराष्ट्रीय संबंधों और भारत के हितों को ध्यान में रखते हुए उस फैसले को स्वीकार किया. अब इटली मोदी जी क्यों? बंगाल से आपको क्या दिक्कत है?

Share this
Translate »