Friday , May 3 2024
Breaking News

तनिष्क से लेकर कल्याण ज्वैलर्स तक दे रहे हैं 100 रुपये में सोना खरीदने का मौका

Share this

नई दिल्ली. महामारी फैलने के बाद भारत में ज्वैलर्स ने 100 रुपये की छोटी सी कीमत में सोने की ऑनलाइन बिक्री की शुरुआत की है. महामारी ने ज्वैलर्स को कारोबार करने के अपने पारंपरिक तरीकों को बदलने के लिए मजबूर किया है.

पिछले साल राष्ट्रीय लॉकडाउन की वजह से देशभर में सोने की बिक्री पूरी तरह से बंद पड़ गई थी, लेकिन इसने ऑनलाइन गोल्ड बिक्री को भी बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इसने टाटा ग्रुप के तनिष्क, कल्याण ज्वैलर्स इंडिया लि., पीसी ज्वैलर्स लि. और सेन्को गोल्ड एंड डायमंड्स को सीधे अपनी वेबसाइट या डिजिटल गोल्ड प्लेटफॉर्म के साथ भागीदारी में 100 रुपये में ऑनलाइन सोना बेचने के लिए मजबूर किया है. उपभोक्ता खरीदे गए सोने की डिलीवरी घर पर प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें कम से कम एक ग्राम सोना खरीदना होगा.    

डिजिटल तरीके से सोने की बिक्री भारत में नई बात नहीं है. मोबाइल वॉलेट और प्लेटफॉर्म जैसे ऑगमोंट गोल्ड फॉर ऑल और वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल द्वारा समर्थित सेफगोल्ड इस तरह की पेशकश पहले से ही कर रहे हैं. ज्वैलर्स अभी तक सोने की ऑनलाइन बिक्री करने से बचते थे. इसका मुख्य कारण था कि भारत में लोग सोना खरीदने के लिए स्टोर पर जाना ज्यादा पसंद करते थे.

Share this
Translate »