Saturday , April 20 2024
Breaking News

55 लाख से ज्यादा लोगों के अकाउंट में 1500 रुपए भेजेगी योगी सरकार

Share this

लखनऊ. यूपी सरकार ने वृद्धावस्था पेंशन योजना देने की तैयारी कर ली है. एक अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय वृद्ध दिवस के अवसर पर प्रदेश के समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित वृद्धावस्था पेंशन की दूसरी तिमाही की किस्त की राशि लाभार्थियों के बैंक खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर की जाएगी.

हर महीने 500 रुपए की दर से लाभार्थियों के खाते में 1500 रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे. इस कार्यक्रम से पहले समाज कल्याण मंत्री सरोजनीनगर स्थिल वृद्धाश्रम में जाकर वहां रह रहे वृद्धजनों को कपड़े, कल आदि वितरित करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे. इसी तरह हर जिले के वृद्धाश्रम में वहां रह रहे वृद्धजनों के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

हालही में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने  कहा कि राज्य की पिछली सरकारों में रसोई गैस कनेक्शन और सिलेंडर लेना बहुत मुश्किल था, लेकिन मौजूदा सरकार गरीबों को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन दे रही है. मुख्यमंत्री लखनऊ में योजना भवन में प्रदेश के नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्षों के एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत बड़ी संख्या में पात्र परिवारों को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को बिना किसी भेदभाव के आवास की सुविधा उपलब्ध कराई गई. स्वच्छ भारत मिशन के तहत 10 करोड़ देशवासियों को शौचालय की सुविधा सुलभ कराई गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेंद्र मोदी सफल और प्रभावी तरीके से देश की 125 करोड़ आबादी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उन्होंने वैश्विक मंच पर देश का सम्मान बढ़ाया है और विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को जाति, मत, मजहब आदि के आधार पर नहीं, बल्कि गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं और अंतिमपायदान के व्यक्ति को ध्यान में रखकर लागू किया है.

Share this
Translate »