Thursday , January 20 2022
Breaking News

लगी ताजमहल की सुरक्षा में सेंध, व्यू प्वाइंट से उड़ाया गया ड्रोन, हिरासत में तीन लोग

Share this

आगरा. ताजमहल की सुरक्षा में एक बार फिर सेंध लग गई. मेहताब बाग के पास बने एडीए के ताज व्यू प्वाइंट से ड्रोन उड़ाया गया. यह जगह ताजमहल के 500 मीटर की परिधि में आती है. यहां ड्रोन प्रतिबंधित है. ताजमहल की सुरक्षा में तैनात टीम ने ड्रोन को तत्काल गिरा लिया. ड्रोन को बरामद कर सुरक्षा टीम ने उसका निरीक्षण किया. ड्रोन उड़ाने की खबर से खलबली मच गई. सुरक्षाकर्मियों ने ड्रोन उड़ाने वालों को भी पकड़ लिया.

ये घटना रात करीब साढ़े नौ बजे के आसपास की है. सबसे पहले सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल हुई कि ताजमहल के पीछे ड्रोन उड़ाया गया है. जानकारी होते ही ताज सुरक्षा प्रभारी रीना चौधरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गईं. ताज व्यू प्वाइंट से ड्रोन उड़ा रहे तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. ड्रोन जब्त किया गया है

पुलिस पूछताछ में पर्यटकों ने अपने नाम मोहम्मद शमशुद्दीन, शिवा और भीम बताए. यह तीनों लोग हैदराबाद के रहने वाले बताए जा रहे हैं. पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. सुरक्षाकर्मी ड्रोन उड़ाने वालों से पूछताछ कर रहे हैं.

ऐसा पहली बार नहीं है कि ताजमहल के 500 मीटर की परिधि में ड्रोन पकड़ा गया हो. पहले भी विदेशी पर्यटकों के पास से ड्रोन जब्त किए जा चुके हैं. आधा दर्जन से अधिक बार ताजमहल के प्रतिबंधित क्षेत्र में ड्रोन उड़ाया जा चुका है. बता दें कि 500 मीटर की परिधि में ड्रोन प्रतिबंधित है.

Share this
Translate »