Friday , January 28 2022
Breaking News

योगी के आदेश पर प्रॉपर्टी डीलर की हत्या में दोषी मिले सभी पुलिस कर्मी बर्खास्त

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कानपुर निवासी एक प्रापर्टी डीलर मनीष की हत्या के मामले को काफी गंभीरता से लिया है.  आज लखनऊ में समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने मनीष की हत्या में दोषी पाए गए पुलिस कर्मियों को बर्खास्तगी करने का आदेश दिया है.मनीष हत्याकांड में तीन पुलिसकर्मियों के नामजद होने के बाद से योगी ने अपराधी छवि वाले प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ तेवर बेहद सख्त कर लिए हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ,लोक भवन में गृह विभाग के शीर्ष अधिकारियों को अपराधी छवि वाले प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों की जांच करने का निर्देश दिया. उन्होंने इस जांच में दोषी मिलने पर सभी को तत्काल बर्खास्तगी का भी निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अब प्रदेश के सभी दागी पुलिस कर्मियों की जांच करवाने और सूची बनाने का भी निर्देश दिया है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने समीक्षा बैठक में कहा कि हाल के दिनों में कतिपय पुलिस अधिकारियों/कार्मिकों के अवैध गतिविधियों में संलिप्त होने की शिकायतें मिली हैं. यह तो कतई स्वीकार्य नहीं है. पुलिस विभाग में ऐसे लोगों के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए. प्रमाण के साथ ऐसे लोगों को चिन्हित कर सूची उपलब्ध कराएं. सभी के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही होगी. इसके साथ ही अति गंभीर अपराधों में लिप्त पुलिस अधिकारियों/कार्मिकों की बर्खास्तगी की जाए.

Share this
Translate »