Tuesday , May 17 2022
Breaking News

यूपी: केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र के घर नोटिस चस्पा, बेटे को क्राइम ब्रांच ने बुलाया

Share this

लखीमपुर/लखनऊ. लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के घर पर पुलिस ने नोटिस चस्पा कर दी है. ये नोटिस धारा 160 के तहत चस्पा की गई है. जिसमें बेटे आशीष मिश्र को कल सुबह 10 बजे क्राइम ब्रांच ने पूछताछ के लिए लखीमपुर खीरी बुलाया है. यहां उसे जांच कमेटी के सामने अपना पक्ष रखना होगा. मंत्री का घर लखीमपुर के शाहपुरा कोठी इलाके में है. हालांकि बेटा घर पर नहीं है. सुबह आईजी लक्ष्मी ने भी कहा था कि आशीष कहां है, इस बारे में पता नहीं है.

सिद्धू हिरासत से छूटे

लखीमपुर खीरी जा रहे पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को क्क बॉर्डर पर सहारनपुर में पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. इस पर नाराज कांग्रेसियों ने यूपी पुलिस का पहला बैरिकेड तोड़ दिया. इसके बाद पुलिस ने सिद्धू और उनके साथ गए मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडि़ंग, विजयेंद्र सिंगला, गुरकीरत कोटली समेत 4 विधायकों को हिरासत में लिया था. इसके बाद सभी करीब पांच घंटे तक धरने पर बैठे रहे. रात में करीब 6 बजे सभी को पुलिस ने छोड़ दिया. इसके बाद सिद्धू काफिले के साथ लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गए हैं. उनके साथ 20 लोगों को आगे जाने की अनुमति प्रशासन ने दी है.

इससे पहले मोहाली में सिद्धू ने कहा था कि अगर कल (शुक्रवार) तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे आशीष की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे. इस बीच सपा नेता अखिलेश यादव लखीमपुर पहुंच गए हैं. उन्होंने सबसे पहले मृतक लवप्रीति के परिवार से मुलाकात की. फिर नक्षत्र सिंह के परिवार से मिले. दोनों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया. अखिलेश यादव ने मृतक पत्रकार रमन के परिजनों से भी मुलाकात की है.

आशीष की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

लखीमपुर हिंसा के मामले में पुलिस ने दो आरोपी को गिरफ्तार किया और 3 आरोपियों को हिरासत में लिया. लव, कुश और आशीष पांडेय गिरफ्तार किए गए हैं. आशीष मिश्र की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी चल रही है. उन्हें समन भी भेजा गया है. घटना में नामजद आशीष मिश्रा के साथ छह अन्य आरोपियों के भी नाम सामने आए थे. हालांकि कुल 7 आरोपियों में तीन की मौत हो चुकी है. फरार चल रहे दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए. घटनास्थल से पुलिस को 2 मिस हुए 315 बोर के कारतूस भी बरामद हुए हैं.

गृह मंत्री के बेटे को समन भेजा गया- आईजी

लखीमपुर मामले में आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दो लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया. दोनों से पूछताछ में कई सारे सबूत और साक्ष्य मिले हैं. घटना में शामिल तीन आरोपियों की जानकारी मिली है, जिनकी मौत हो चुकी है. मौके से खोखे भी बरामद हुए हैं, जिनकी फोरेंसिक जांच कराई जा रही है. गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्र को भी पूछताछ के लिए समन भेजकर बुलाया जाएगा.

Share this
Translate »