Tuesday , August 9 2022
Breaking News

त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति ढहाने से 13 जिलों में फैली हिंसा

Share this

नई दिल्ली। दक्षिण त्रिपुरा के बेलोनिया शहर में सोमवार को  वामपंथ के अगुवा माने जाने वाले लेनिन की प्रतिमा को ढहाने के बाद हिंसा का माहौल बना हुआ है। जिसके चलते यहां के 13 जिलों में हिंसा की आग फैल चुकी है।

सीपीएम ने भाजपा और आईपीएफटी के कार्यकर्ताओं पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया है। आ रही खबरों के अनुसार व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति गिराने के मामले में बुलडोजर के ड्राइवर को गिरफ्तार कर बुलडोजर को भी सीज कर लिया गया है।

त्रिपुरा में छिटपुट हिंसा की खबरों के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य के राज्यपाल और डीजीपी से बात की और नई सरकार के कामकाज संभालने तक राज्य में शांति सुनिश्चित करने को कहा।

इसक साथ ही टेलीफोन पर हुई बातचीत में राज्यपाल तथागत राय और डीजीपी एके शुक्ला ने त्रिपुरा की स्थिति और यहां विधानसभा चुनाव में भाजपा- आईपीएफटी गठबंधन की जीत के बाद भडक़ी हिंसा पर नियंत्रण के लिए उठाए गए कदमों से केन्द्रीय गृह मंत्री को अवगत कराया।

गृह मंत्रालय के अधिकारी ने बताया कि सिंह ने राज्यपाल और डीजीपी से हर तरह की हिंसा पर रोक लगाने और त्रिपुरा में नई सरकार के गठन तक शांति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में त्रिपुरा में 25 साल के बाद सत्ता परिवर्तन देखने को मिला है। अपने गठबंधन सहयोगी आईपीएफटी के साथ मिल कर भाजपा ने त्रिपुरा में दो तिहाई बहुमत हासिलकर वाम किला ध्वस्त कर दिया है।

Share this
Translate »