Tuesday , May 17 2022
Breaking News

नवरात्रि के तीसरे दिन पीएम मोदी ने दीं शुभकामनाएं कहा- देवी चंद्रघंटा नकारात्मक शक्तियों पर जीत का दें आशीर्वाद

Share this

नई दिल्ली. नवरात्रि के तीसरे दिन के अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देवी चंद्रघंटा का आशीर्वाद मांगा और आशा व्यक्त की कि उनका आशीर्वाद उनके भक्तों के जीवन से सभी नकारात्मक शक्तियों को हरा देगा. PM मोदी ने ट्वीट किया, “मां चंद्रघंटा के चरणों में नमन. देवी चंद्रघंटा अपने सभी भक्तों को नकारात्मक शक्तियों पर जीत का आशीर्वाद दें. इस अवसर पर स्तुति उन्हें समर्पित है.”

प्रधानमंत्री ने देवी की स्तुति भी साझा की. इससे पहले, नवरात्रि के पहले दिन पीएम मोदी ने लोगों से कामना की कि यह त्योहार सभी के जीवन में शक्ति, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लाए. नवरात्रि के तीसरे दिन मां दुर्गा के तीसरे रूप मां चंद्रघंटा की पूजा की जाती है. शरद (शरद ऋतु) नवरात्रि के उत्सव में देवी दुर्गा और उनके नौ रूपों की पूजा करना शामिल है. यह त्योहार पूरे देश में अलग-अलग तरीकों से मनाया जाता है

मालूम हो कि 7 अक्टूबर से नवरात्रि का पर्व शुरू हो गया है. अगले नौ दिनों में, भक्त देवी दुर्गा की पूजा करते हैं और उपवास रखते हैं. शरद नवरात्रि के रूप में भी जाना जाता है, इस अवसर को देवी दुर्गा की राक्षस महिषासुर पर जीत का प्रतीक माना जाता है, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. शरद नवरात्रि के 10वें दिन को दशहरा या विजयादशमी के रूप में मनाया जाता है. नवरात्रि का त्यौहार 7 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक मनाया जाएगा. इस साल अष्टमी 13 अक्टूबर को है जबकि दशमी 15 अक्टूबर को है.

Share this
Translate »