Monday , May 16 2022
Breaking News

साइकोलॉजिकल थ्रिलर “चुप” का मोशन पोस्टर जारी

Share this

मुंबई : इंतज़ार खत्म हुआ! आर बाल्की के अपकमिंग प्रोजेक्ट की घोषणा को लेकर पहले से ही काफी उम्मीदें थीं. फिल्म निर्माता ने अब अपनी बहुप्रतीक्षित साइकोलॉजिकल थ्रिलर, चुप का मोशन पोस्टर जारी किया है. बाल्की अब तक के सबसे महान और सबसे मौलिक कलाकार गुरु दत्त को उनकी पुण्यतिथि पर फ़िल्म की घोषणा करके सम्मानित कर रहे हैं.

चुप आर बाल्की की खून और हत्या के जेनर में पहली फिल्म है. वैश्विक महत्व की एक थ्रिलर, फिल्म को वैचारिक रूप से दुनिया में अपनी तरह की पहली फिल्म के रूप में देखा जा रहा है. उनकी फिल्मों ने हमेशा प्रशंसकों, आलोचकों और साथियों की रुचि को समान रूप से बढ़ाया है क्योंकि उनका विषय अक्सर सुर्खियां बटोरता है. अव्यवस्था को तोड़ते हुए, फिल्म निर्माता ने अपने अभूतपूर्व विचारों और मूल विचारधारा के साथ एक स्थायी प्रभाव डाला है. अब जब चुप का मोशन पोस्टर जनता के सामने है, तो फिल्म के लिए मंच तैयार है और इसके लॉन्च को लेकर ओर उत्सुकता बढ़ गई है.

फिल्म के पावर-पैक कास्ट में सनी देओल, दक्षिण सिनेमा सुपरस्टार दुलकर सलमान, श्रेया धनवंतरी, जिन्होंने स्कैम: 1992 के साथ खुद के लिए एक पहचान बनाई, और पूजा भट्ट, जिन्होंने हाल ही में बॉम्बे बेगम के साथ जबरदस्त वापसी की. यह फिल्म आर बाल्की द्वारा निर्देशित और होप प्रोडक्शंस और राकेश झुनझुनवाला द्वारा निर्मित है. कुछ साल पहले जिस कहानी पर उन्होंने काम करना शुरू किया था, उस पर आधारित इस फिल्म को खुद आर बाल्की ने लिखा है. पटकथा और संवाद आर बाल्की, समीक्षक-लेखक राजा सेन और ऋषि विरमानी द्वारा लिखे गए हैं. फोटोग्राफी के निर्देशक विशाल सिन्हा हैं और संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी हैं तो वही प्रणब कपाड़िया और अनिरुद्ध शर्मा फिल्म के सह-निर्माता हैं.

आधिकारिक तौर पर फिल्म के बारे में बात करते हुए, आर बाल्की ने कहा, “चुप संवेदनशील कलाकार के लिए एक गीत है, और गुरु दत्त उस सूची में सबसे ऊपर हैं. मेरे पास कहानी लंबे समय से है और मुझे खुशी है कि हमने आखिरकार इसे लिखा और इसे लगभग फिल्माया जा चुका है.”

Share this
Translate »