Saturday , April 20 2024
Breaking News

पाक के पीएम इमरान बोले- भारत वर्ल्ड क्रिकेट को करता है कंट्रोल, उसके खिलाफ जाने की हिम्मत किसी में नहीं

Share this

लाहौर. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई  दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड है. वह वर्ल्ड क्रिकेट को कंट्रोल करता है. इंग्लैंड ने पिछले दिनों हमारा दौरा रद्द कर दिया था, लेकिन भारत के खिलाफ ऐसा करने की हिम्मत किसी में नहीं है. पिछले दिनों पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने भी कहा था कि बीसीसीआई अगर आईसीसी की फंडिंग रोक दे तो पाकिस्तान बर्बाद हो जाएगा.

मिडिल ईस्ट आई से बात करते हुए इमरान खान ने कहा, पैसा इस समय सबसे अहम है. भारत सबसे अमीर बोर्ड है. ऐसे में कोई भी देश उसके खिलाफ वह कदम उठाने की हिम्मत नहीं करेगा, जो इंग्लैंड ने पाकिस्तान के साथ किया था. उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों का ही नहीं विभिन्न देश के बोर्ड को भी भारत से पैसा मिलता है. इस कारण वह क्रिकेट को पूरी तरह से कंट्रोल कर रहा है.

हमारे ऊपर उपकार करने की भावना

इमरान खान ने कहा, मुझे लगता है कि इंग्लैंड को अभी भी लगता है कि वह पाकिस्तान जैसे देशों के खिलाफ खेलकर उन पर उपकार करता है. इसका बस एक ही कारण है पैसा. उन्होंने कहा कि मैंने पाकिस्तान और इंग्लैंड के क्रिकेट संबंधों को बढ़ते हुए देखा है. लेकिन यहां उसने खुद को नीचा दिखाया है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लिश पुरुष टीम को 2 टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले पाकिस्तान में खेलने थे. इसके अलावा इंग्लैंड की महिला टीम को भी पाकिस्तान के दौरे पर आना था. लेकिन सुरक्षा कारणों से ईसीबी ने दौरे को रद्द कर दिया.

Share this
Translate »