Sunday , September 25 2022
Breaking News

घर में जनेऊ पहन बाहर टोपी नही लगाता, मुझे हिन्दू होने का गर्व है मैं ईद नही मनाता: योगी

Share this
  • योगी ने बड़े ही तीखे तेवर दिखाते हुए साफ कहा
  • मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है
  • देश तोडऩे की कोशिश करने वालों को ही तोड़ देंगे
  • अब इनकी पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी बन गई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में योगी आदित्यनाथ ने बड़े ही तीखे तेवर दिखाते हुए साफ कहा कि मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है। लेकिन शांतिपूर्वक ईद मनाने के लिए सरकार सदैव काम करती रहेगी. उन्होंने कहा कि कुछ लोग है जो घर मे जनेऊ पहनकर बैठेंगे और बाहर निकलेंगे टोपी लगा लेंगे। हम देश तोडऩे की कोशिश करने वालों को ही तोड़ देंगे।

गौरतलब है कि आज प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी से हुई तीखी नोकझोंक के दौरान मुख्यमंत्री ने योगी ने कहा कि 11 महीने में एक भी सांप्रदायिक दंगा नहीं हुआ है। होली और जुमा एक ही दिन पड़ा तो हमने जुमे को दो घंटे आगे बढ़ा दिया, और कहा कि पहले होली मनाएं। हमने सभी पुलिस लाइन और थानों में हमने जन्माष्टमी मनाना शुरू किया।

उन्होंने कहा कि जब एक पत्रकार ने हमसे पूछा कि आपने दीवाली अयोध्या और होली मथुरा में मनाई तो ईद कहां मनाएंगे। योगी बोले कि मैंने साफ कहा कि मैं हिंदू हूं, ईद नहीं मनाता और इसका मुझे गर्व है। लेकिन शांतिपूर्वक ईद मनाने के लिए सरकार सदैव काम करती रहेगी।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा, ‘संविधान की शपथ लेने वाले कह रहे हैं कि देश टूटने की ओर अग्रसर है। यह सोच निन्दनीय है। भारत दुनिया में मजबूत अर्थव्यवस्था के रुप में उभरा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व में जहां भी जाते हैं, उनका जोरदार स्वागत होता है।’
उन्होंने कहा, ‘देश नहीं टूटेगा, तोडऩे वालों को जरुर तोड़ देंगे। भारत अखण्ड है, अखण्ड ही रहेगा। समाजवादी पार्टी (सपा) अगर यह सोचती है तो इस सोच को अपने पास ही रखे। इस प्रवृत्ति को फैलाने की अनुमति नहीं दी जायेगी।’ प्रदेश और देश को तोडऩे का प्रयास किया जाएगा तो दंडकारी नीति से निपटेंगे।  इस दौरान विपक्ष ने जमकर हंगामा किया।

हंगामे के दौरान योगी ने कहा कि इस पार्टी के समाजवाद से सबसे ज्यादा राम मनोहर लोहिया की आत्मा आहत हो रही होगी।   समाजवादी पार्टी और बसपा के गठबंधन पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि अब इनकी पार्टी बहुजन समाजवादी पार्टी बन गई है।

इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धि गिनवाई. उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि भाजपा ने अब नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय में सरकार भाजपा ने बनाई है, कांग्रेस की ओर संबोधित करके कहा वह लोग हमें सीखा रहे है जबकि आपका खाता भी नहीं खुला है.

हालांकि इससे पहले, चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)की नीतियां गलत हैं। देश कभी बंटेगा तो भाजपा की गलत नीतियां ही इसकी जिम्मेदार होंगी। उत्तर प्रदेश में देवभूमि भी था। उसे बांटकर उत्तराखण्ड बना दिया। बिहार और मध्यप्रदेश को भी बांट दिया। सिर्फ वोट के लिये भाजपा बांटने की राजनीति करती है। देश को बचाना है। गरीबों को बचाना होगा। नहीं तो, भाजपा की गलत नीतियों की वजह से देश बंटवारे की कगार पर पहुंच जायेगा।

Share this
Translate »