Saturday , April 20 2024
Breaking News

लैपटॉप मेकर Acer के इंडियन सर्वर पर हैकरों का हमला, 60GB डेटा चुराने का दावा

Share this

नई दिल्ली. हैकरों ने लैपटॉप बनाने वाली कंपनी Acer के भारतीय सर्वर पर हमला कर 60GB डेटा चुरा लिया है. यह हमला इस सप्ताह की शुरुआत में हुआ. ZDNet ने इस मामले का खुलासा किया है. हैकर Desorden ग्रुप ने दावा किया है उसने Acer के इंडियन सर्वर में सेंध लगा कर उससे 60 जीबी डेटा चुरा लिया है. हैकर ग्रुप ने खुद ZDNet को ई-मेल कर इसकी जानकारी दी. हैकरों का दावा है कि जो डेटा उन्होंने चुराए हैं उनमें कस्टमर और कॉरपोरेट बिजनेस डेटा भी शामिल हैं. साथ ही फाइनेंशियल जानकारी भी है.

हैकरों ने कहा है कि उनका हमला रैनसमवेयर के लिए नहीं था. उसने पिछले कुछ समय में सर्वर में एक्सेस बना ली थी. ताइवानी कंपनी Acer के प्रवक्ता ने ZDNet से इस साइबर हमले की पुष्टि कर दी है. कंपनी की ओर से कहा गया है कि इसकी सिक्योरिटी ने इस अकेले हमले का पता लगा लिया था. हमला भारत के आफ्टर सेल्स सर्विस सिस्टम पर किया था.

हैकरों के हमले के बाद Acer ने उन ग्राहकों को नोटिफाई करना शुरू किया है, जो हमले की जद में आ सकते हैं. कंपनी ने भारत में कानूनी एजेंसियों और कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम यानी CERT को हैकिंग की इस घटना की जानकारी दे दी है. हालांकि कंपनी का दावा है कि इस हमले से उसके ऑपरेशन पर कोई खास फर्क पड़ेगा. हमले के बाद हैकरों ने ZDNet को बताया कि उसके पास अब Acer के सर्वर का एक्सेस नहीं है. उसका दावा है कि Acer के ग्लोबल नेटवर्क में कमजोरियां हैं.

Share this
Translate »