Saturday , April 27 2024
Breaking News

सीएम योगी का ऐलान: अगले माह से युवाओं को मुफ्त दिये जायेंगे लैपटॉप और टैबलेट

Share this

सुल्तानपुर. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे सभी राजनीतिक दल अलग-अलग वादे कर वोटरों को साधने में लगे हुए है. एक ओर कांग्रेस की ओर से प्रियंका गांधी ने इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन और ग्रेजुएशन पास छात्राओं को इलेक्ट्रिक स्कूटी देने का वादा किया है. वहीं दूसरी ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी कांग्रेस के इस ऐलान के बाद छात्रों के लिए बड़ी घोषणा की है.

शनिवार को सुल्तानपुर में आयोजित एक सरकारी मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने के दौरान हो रहे कार्यक्रम में प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार नवंबर के अंत से प्रदेश के युवाओं के बीच फ्री टैबलेट और लैपटॉप देने का ऐलान किया है. सीएम ने सुल्तानपुर में हुए इस कार्यक्रम में कहा कि उत्तर प्रदेश के युवाओं को नवीनतम तकनीक से लैस करने के लिए हमारी सरकार नवंबर के आखिरी सप्ताह से टैबलेट और लैपटॉप देना शुरू कर देगी. सीएम योगी का यह ऐलान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के स्मार्टफोन और स्कूटी देने के बाद आया है

सीएम योगी के टैबलेट और लैपटॉप के ऐलान के पहले कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी ने छात्राओं के लिए बड़ा ऐलान किया था. उन्होंने ऐलान करते हुए कहा था कि अगर हमारी सरकार बनेगी तो हम इंटर पास छात्राओं को फ्री स्मार्टफोन और ग्रेजुएट पास छात्राओं को प्री इलेक्ट्रिक स्कूटी देंगे.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के पहले समाजवादी पार्टी की सरकार में छात्रों को लैपटॉप दी गई थी. अब कांग्रेस और भाजपा के ऐलान के बाद समाजवादी और बहुजन समाजवादी पार्टी छात्र-छात्राओं के लिए क्या  ऐलान करती है यह देखना दिलचस्प होगा.

Share this
Translate »