Monday , February 26 2024
Breaking News

मूर्ति मामला: पीएम ने गृहमंत्री से बात करी, मंत्रालय ने जारी की अडवाइजरी

Share this

नई दिल्ली। त्रिपुरा के बेलोनियम टाउन में रूसी क्रांतिकारी व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को तोड़ने सहित तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में भी मूर्ति तोड़ने की घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कड़ी आपत्ति जताई। साथ ही इन घटनाओं को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह से बात की। उन्होंने गृहमंत्री से कहा है कि एेसी घटनाओं के खिलाफ ठोस कदम उठाएं और आरोपिओं के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

गौरतलब है कि बीजेपी की बड़ी जीत के बाद ही त्रिपुरा के बेलोनियम टाउन में रूसी क्रांतिकारी व्लादिमीर लेनिन की मूर्ति को तोड़ने के बाद तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में भी मूर्ति तोड़ने का मामला सामने आया है। जिसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने इन घटनाओं को लेकर आपत्ति जताई है। वहीं गृह मंत्रालय ने कहा है कि मूर्ति को तोड़ने की घटना पूरे देश में फैल चुकी है। हम इस तरह की घटनाओं के खिलाफ कड़े कदम उठाएंगे।

जिसके तहत गृह मंत्रालय ने भी अडवाइजरी जारी की है जिसमें लिखा है कि किसी भी राज्य में मूर्ति तोड़ने और किसी भी प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने का आदेश दिया है। गृह मंत्रालय की तरफ से जारी पत्र में लिखा है कि त्रिपुरा और तमिलनाडु समेत देश के दूसरे हिस्सों में मूर्ति तोड़ने की घटना पर नाराजगी जाहिर की है। गृह मंत्रालय ने एसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

साथ ही एेसी घटना दोबारा ना हो इसके लिए सुर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की हिदायत दी है। बता दें कि बीजेपी की जीत के बाद से ही हिंसा की खबरे सामने आने लगी थी। मंगलवार को त्रिपुरा में स्क्वेयर कॉलेज में कुछ लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाते हुए लेनिन की मूर्ति को तोड़ दिया था।  वहीं दूसरी तरफ तमिलनाडु में पेरियार की मुर्ति को भी कुछ लोगों ने तोड़ दिया था। इन घटानाओं के लिए विपक्षी दलों ने बीजेपी को कसूरवार ठहराया है।

Share this
Translate »