Thursday , April 25 2024
Breaking News

केन्द्र सरकार ने होली की सौगात दी, कर्मचारियों का भत्ता बढ़ा दिया 2 फीसदी

Share this

नई दिल्ली। हाल में काफी वक्त से थोड़ा खफा चल रहे अपने कर्मचारियों को खुश करने के लिए मोदी सरकार ने होली पर सौगात देते हुए उनका महंगाई भत्ता दो फीसदी बढ़ा दिया है। कैबिनेट ने इसकी मंज़ूरी देते हुए केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ा दिया है। जिसका फायदा केंद्र के 50 लाख कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनभोगियों को मिलेगा

बेहद अहम और गौर करने की बात है कि केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में ये बढ़ोत्तरी 1 जनवरी 2018 से लागू होगी। फिलहाल इन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 5 फीसदी है जो बढ़कर 7 फीसदी हो जाएगा। बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता कर्मचारियों के पिछले भत्ते के साथ ही इस महीने के वेतन में जुड़कर आएगा। केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ने का फायदा केंद्र के 50 लाख कर्मचारियों और 61 लाख पेंशनभोगियों को मिलेगा।

ज्ञात हो कि इससे पहले 12 सितंबर 2017 को केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों तथा पेंशनभोगियों का महंगाई भत्ता (डीए) एक प्रतिशत बढ़ाकर पांच प्रतिशत कर दिया था। गौर करने की बात है कि केंद्रीय कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के मुताबिक सैलरी मिल रही है। आज शाम केंद्रीय कैबिनेट की हुई बैठक में महंगाई भत्ता 2 फीसदी बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

Share this
Translate »