Thursday , March 28 2024
Breaking News

YRF की ऐतिहासिक फिल्‍म पृथ्वीराज बॉलीवुड में लॉन्च होने जा रही हैं मानुषी

Share this

मुंबई. YRF की बड़े बजट की और ऐतिहासिक फिल्‍म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार के साथ मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में लॉन्च होने जा रही हैं. यह फिल्म निडर और पराक्रमी सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता पर आधारित है. अक्षय कुमार उस महान योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं, जिसने बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद गौरी का बहादुरी से सामना किया था. फिल्म का टीजर रिलीज हो चुका है जिसमें पूर्व मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर को राजकुमारी संयोगिता के रूप में पेश किया गया. ख़ूबसूरत अभिनेत्री बॉलीवुड में अपने भव्य लॉन्च से काफी खुश हैं.

राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभाना सम्मान की बात

प्रियंका चोपड़ा ने भारत के लिए मिस वर्ल्ड जीता था. इसके 17 साल बाद फिर से यह ताज जीतकर भारत को गौरवान्वित करने वाली मानुषी कहती हैं, “मैं वाईआरएफ और मेरे निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी की आभारी हूं कि उन्होंने मुझ पर विश्वास ही नहीं किया बल्कि मुझे विश्वास भी दिलाया ताकि मैं महान राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभा सकूं. मैं इससे बड़े डेब्यू की उम्मीद नहीं कर सकती थी. मैं राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभा कर बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूं.”

चरित्र के साथ न्याय

”राजकुमारी संयोगिता का जीवन, उनके मूल्य, उनका साहस, उनका सम्मान ऐसा है जिससे किंवदंतियां बनती हैं. मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभाने के दौरान उनके बारे में जानने को मुझे बहुत कुछ मिला. मुझे उम्मीद है कि मैंने उनके चरित्र के साथ न्याय किया है. मैं इस बात को ले कर उत्साहित हूं कि पूरी दुनिया इस कहानी को देखेगी.”

अक्षय की शुक्रगुजार

मानुषी फिल्म में अक्षय कुमार के साथ काम कर रही हैं और वह अक्षय की शुक्रगुजार है कि उन्होंने मानुषी की प्रतिभा और क्षमता में विश्वास जताया और उनका भरपूर समर्थन किया. वह कहती हैं, “मैंने इस फिल्म के लिए अपना दिल और आत्मा दोनों लगा दिए हैं और मुझे उम्मीद है कि लोगों को बड़े पर्दे पर इस तरह के एक असल जिन्दगी की नायिका का किरदार निभाने का मेरा प्रयास पसंद आएगा. मैं बहुत आभारी हूं कि शूटिंग के दौरान अक्षय सर का मजबूत समर्थन मुझे मिलता रहा. उनकी कार्यशैली और फिल्म कला के प्रति उनका समर्पण मेरे लिए प्रेरणा है.”

प्रेम, वीरता और अदम्य साहस की कहानी

मानुषी आगे कहती हैं, “मैं पृथ्वीराज को लेकर बेहद सकारात्मक हूं और मुझे पता है कि यह दुनिया भर के दर्शकों का प्रेम, वीरता और अदम्य साहस की कहानी के साथ मनोरंजन करेगा. मुझे उम्मीद है कि मैं अपने काम से अपने परिवार को गौरवान्वित कर सकती हूं. मैं उनकी प्रतिक्रिया का इंतजार कर रही हूं.”

21 जनवरी 2022 को होगी रिलीज

बॉलीवुड में मानुषी की लॉन्चिंग निश्चित रूप से 2022 के सबसे बहुप्रतीक्षित डेब्यू में से एक है. यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित, पृथ्वीराज का निर्देशन डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्वारा किया जा रहा है, जिन्होंने भारत के सबसे प्रभावशाली राजनीतिक रणनीतिकार चाणक्य के जीवन पर आधारित सबसे बड़े टेलीविजन महाकाव्य “चाणक्य” का निर्देशन किया था. उन्होंने और कई पुरस्कार विजेता फिल्मों जैसे पिंजर आदि का भी निर्देशन किया हैस पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 को दुनिया भर में रिलीज होगी.

Share this
Translate »