Friday , January 28 2022
Breaking News

टीम इंडिया ने पहले दिन 4 विकेट खोकर 221 रन बनाए, मयंक अग्रवाल ने 13 पारियों के बाद जड़ा शतक

Share this

मुंबई. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है. दिन की समाप्ति तक टीम इंडिया का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 221 रन रहा. ओपनर मयंक अग्रवाल 120 और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा 25 के स्कोर पर नाबाद है. न्यूजीलैंड के लिए चारों विकेट एजाज पटेल के खाते में आए. मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए भारत ने अपने पहले चार विकेट सिर्फ 160 रनों के स्कोर पर गंवा दिए थे. 5वें विकेट के लिए अभी तक मयंक और साहा के बीच 134 गेंदों पर 61 रनों की साझेदरी हो चुकी हैं.

13 पारियों के बाद आया शतक

मयंक अग्रवाल ने 196 गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया. उन्होंने 13 पारियों के बाद शतकीय पारी खेली. बता दें कि खराब फॉर्म के चलते मयंक को ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद प्लेइंग-11 से ड्रॉप कर दिया गया था और कानपुर टेस्ट से उन्होंने वापसी की. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में भी उनका प्रदर्शन फीका रहा था, लेकिन आज मयंक ने फॉर्म में वापसी करते हुए बढिय़ा शतक जमाया.

अय्यर नहीं खेल सके बड़ी पारी

कानपुर में यादगार डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर पहली पारी में 18 के स्कोर पर एजाज पटेल की गेंद पर आउट होकर मैदान से बाहर लौटे. आउट होने से पहले उन्होंने ओपनर मयंक अग्रवाल के साथ चौथे विकेट के लिए 106 गेंदों पर 80 रन जोड़े.
 
कोहली ने एलबीडबल पर गंवाया विकेट

पुजारा को आउट करने के बाद एजाज पटेल ने 29वें ओवर की आखिरी गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली को शून्य पर आउट कर टीम इंडिया को बड़ा झटका पहुंचाया. अंतिम गेंद पर कोहली के खिलाफ भी एलबीडबलू की अपील हुई और अंपायर ने भी आउट करार दिया. भारतीय कप्तान ने रिव्यू लिया क्योंकि उनके अनुसार बल्ले का अंदरूनी किनारा लगकर गेंद पैड पर लगी थी. रिप्ले में दिखा कि बॉल बैट-पैड पर एक साथ लगी थी और कोहली 0 पर आउट हुए. हालांकि अंपायर के फैसला सुनाने के बाद वह काफी गुस्से में नजर आए. मैदान से बाहर जाते समय उन्होंने जोर से बल्ला भी जमीन पर पटका.

Share this
Translate »