Saturday , April 27 2024
Breaking News

तीन मिनिट की मीटिंग में 900 कर्मचारियों को निकालने वाले भारतीय मूल के सीईओ छुट्टी पर भेजे गए

Share this

नई दिल्ली. अमेरिका स्थित कंपनी बेटर.कॉम के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल गर्ग कुछ समय के लिए छुट्टी पर चले गए हैं. मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई है. भारतीय मूल के सीईओ गर्ग हाल में उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने जूम बैठक के दौरान 900 कर्मचारियों को कंपनी से बाहर करने की घोषणा की थी. उनके इस कदम की काफी आलोचना हुई थी.

कंपनी के निदेशक मंडल की ओर से शुक्रवार को भेजे गए ई-मेल के अनुसार, गर्ग तत्काल प्रभाव से छुट्टी पर चले गए हैं. कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी केविन रयान उनकी अनुपस्थिति में कंपनी का दैनिक कामकाज देखेंगे. इसमें कहा गया कि बेटर.कॉम ‘नेतृत्व और संस्कृति’ संबंधी आकलन के लिए एक तीसरा पक्ष कंपनी की सेवाएं लेगी और उसकी सिफारिशों के आधार पर कंपनी में दीर्घावधि की सकारात्मक संस्कृति का निर्माण किया जाएगा.

इससे पहले एक दिसंबर को गर्ग ने जूम बैठक के दौरान एक झटके में 900 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा की थी. यह कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों की संख्या का करीब नौ प्रतिशत बैठता है. यह बैठक मात्र तीन मिनट चली थी. गर्ग ने कर्मचारियों से कहा था, ‘‘यदि आप इस बैठक में शामिल हैं, तो आप दुर्भाग्यशाली हैं. आप उस समूह का हिस्सा हैं जिसे कंपनी से बाहर किया जा रहा है.’’

Share this
Translate »