Friday , January 28 2022
Breaking News

यूपी चुनाव से पहले एक मंत्री, तीन एमएलए के इस्तीफे से बीजेपी में मचा हड़कंप, डैमेज कंट्रोल में जुटे नेता

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 से एक महीने से भी कम समय पहले बीजेपी को बड़ा झटका मिला है. यूपी के श्रम, रोजगार और समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. बांदा की तिंदवारी सीट से भाजपा विधायक ब्रजेश प्रजापति तथा बिल्हौर से भाजपा विधायक भगवती सागर ने भी इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट करके कहा कि आदरणीय स्वामी प्रसाद मौर्य जी ने किन कारणों से इस्तीफा दिया है मैं नहीं जानता हूँ उनसे अपील है कि बैठकर बात करें जल्दबाजी में लिये हुये फैसले अक्सर गलत साबित होते हैं.

समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य और अन्य नेताओं का अपनी पार्टी में स्वागत किया. इस बीच एक और बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा (शाहजहांपुर) ने कहा है कि वह उचित समय पर बीजेपी छोड़ देंगे. स्वामी प्रसाद मौर्य के त्याग पत्र के साथ राजभवन आए रोशन लाल वर्मा ने कहा कि मौर्य की तबीयत खराब थी और इसलिए वह मौर्य का इस्तीफा लेकर आए थे. उन्होंने कहा कि मौर्य ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा पहले ही ईमेल कर दिया था. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, मैं मौर्य का इस्तीफा मंजूर होने के बाद फैसला करूंगा. अन्य विधायकों के बारे में आपको 14 जनवरी तक पता चल जाएगा.

गौरतलब है कि मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने शनिवार को 403 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए मतदान की तारीखों की घोषणा की, जिसमें पहले चरण का मतदान 10 फरवरी से शुरू हो रहा है. उत्तर प्रदेश में मतगणना चार अन्य के साथ 10 मार्च को होगी. जिन राज्यों के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा की गई थी. उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को होगा.

Share this
Translate »