Friday , January 28 2022
Breaking News

यूपी में कांग्रेस, योगी शासन में रेप और प्रताडऩा की शिकार महिलाओं को देगी टिकट

Share this

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो चुका है और अब बारी टिकट बांटने की है. कांग्रेस ने टिकट बंटवारे के लिए मास्टर प्लान तैयार किया है. पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के नारे लड़की हूं लड़ सकती हूं, को टिकट बंटवारे में सबसे ज्यादा तवज्जो दी जाएगी.

सूत्रों की मानें तो योगी शासन के दौरान बेइज्जती, रेप और प्रताडऩा की शिकार हुई महिलाओं की लिस्ट तैयार की जा रही है. इन महिलाओं और उनके करीबी रिश्तेदारों को टिकट देने पर विचार किया जा रहा है. इनमें उन्नाव और हाथरस रेप विक्टिम भी शामिल हैं.

प्रियंका पहले ही कर चुकीं इशारा, लडऩे वाली को देंगी मौका

प्रियंका ने एक बड़े टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में भी इस ओर इशारा किया था कि लडऩे वाली लड़की को पार्टी टिकट देगी. उन्होंने कहा था, हमारी लिस्ट में ऐसी महिलाएं हैं, जो खड़ा होना चाहती हैं अपने लिए. जो लडऩा चाहती हैं. जिन पर अत्याचार हुआ है. हम कह रहे हैं अगर आपके साथ किसी विधायक ने अत्याचार किया है तो हम आपको टिकट देंगे. आप चुनाव लड़ो. विधायक बनो. सत्ता अपने हाथ में लो और लड़ो. इस बयान के दौरान प्रियंका का इशारा उन्नाव की गैंगरेप पीडि़त की ओर था, जिसने भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सेंगर पर गैंगरेप और अपहरण का आरोप लगाया था.

Share this
Translate »