Wednesday , May 8 2024
Breaking News

ABG के Bank Fraud को लेकर मोदी सरकार पर बरसी कांग्रेस, कहा- केंद्र की नीति बैंक का पैंसा लूटो और भागो

Share this

नई दिल्‍ली.  ABG ग्रुप के दो दर्जन से ज्यादा बैंकों के साथ धोखाधड़ी के मामले पर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार के सात साल में बैंकों के एनपीए में बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि, बैंक धोखाधड़ी करने वालों के लिए ‘लूट एंड एस्केप’ मोदी सरकार की योजना है.

कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने रविवार को ट्वीट कर इस मामले को लेकर मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा ₹2,20,00,00,00,842 सार्वजनिक धन की ठगी हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार की निगरानी में हुई 75 साल में भारत की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी है. बीते 7 सालो में ₹5,35,000 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी ने हमारी ‘बैंकिंग प्रणाली’ को बर्बाद कर दिया है. बता दें, सुरजेवाला ने इस ट्वीट के साथ स्टेटमेंट की कॉपी भी शेयर की है.

इस स्टेटमेंट के मुताबिक, बीते सात सालों में बैंकिंग उद्योग से 5.35 लाख करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हो चुकी है. जिसका सीधा अर्थ ये है कि कुछ लोग बैंकों का 5 लाख 35 हजार करोड़ रुपये लेकर गायब हो गए हैं. बता दें, इससे पहले भी कांग्रेस की तरफ से मामले में बीजेपी को घेरा गया था.

दरअसल, ABG ग्रुप द्वारा बैंकों के साथ धोखाधड़ी का आंकड़ा इतना बड़ा है कि बैंकिंग घोटाले के सारे रिकॉर्ड टूट गए हैं. इस मामले में अब तक 8 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. फिलहाल सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और जल्द ही जांच में दूसरी एजेंसियां भी शामिल हो सकती हैं.

Share this
Translate »