Saturday , May 4 2024
Breaking News

योगी सरकार 2.0 का पहला बड़ा फैसला, जारी रहेगी अन्न योजना, 15 करोड़ गरीबों को मुफ्त मिलेगा अनाज

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ ने इतिहास रचते हुए लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद शनिवार 26 मार्च की सुबह योगी मंत्रिपरिषद की पहली बैठक लखनऊ में हुई. तमाम बड़े नेता पहुंचे. बैठक में प्रदेश सरकार की अन्न योजना को 3 महीने आगे बढ़ा दिया गया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी जानकारी दी और बताया कि योजना के तहत 15 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन मिलता रहेगा. योगी सरकार की दूसरी पारी की यह पहली बैठक रही, जिसमें यही एक मात्र बड़ा फैसला लिया गया. योजना के तहत, अगले तीन और माह तक खाद्यान्न योजना के तहत प्रदेश के 15 करोड़ लोगों को खाद्यान्न के साथ दाल, नमक, चीनी आदि मिलता रहेगा. मार्च 2022 में योजना खत्म हो रही थी.

इससे पहले शुक्रवार शाम लखनऊ में हुए भव्य समारोह में योगी समेत 53 सदस्यीय मंत्रिमंडल ने शपथ ली. इस योगी मंत्रिमंडल में पिछली सरकार के 22 मंत्रियों को जगह नहीं मिली है. नई सरकार में 31 नए मंत्री हैं. वहीं पिछली सरकार में रहे 21 मंत्रियों को नए मंत्रिमंडल में फिर जगह दी गई है. जातिगत समीकरणों का भी पूरा ख्याल रखा गया है. 9 दलित और 20 ओबीसी विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. माना जा रहा है कि साल 2024 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है.

Share this
Translate »