Saturday , May 4 2024
Breaking News

विधानसभा में अखिलेश यादव संभालेंगे BJP के खिलाफ कमान, चुने गए विधायक दल के नेता

Share this

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कमान संभालेंगे. शनिवार को हुई विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया है. बता दें बीते दिनों संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव, करहल विधानसभा से विधायक चुने गए हैं.

समाजवादी पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को सर्व सम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया. सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बैठक के बाद प्रेसवार्ता में यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सपा के वरिष्ठ विधायक अवधेश प्रसाद ने विधायक दल नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा, जिसका वरिष्ठ विधायक आलम बदी ने समर्थन किया.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी से विद्रोह कर दिया है. शनिवार को राजधानी लखनऊ में होने वाली नवनिर्वाचित विधायकों की पहली बैठक में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उन्हें नहीं बुलाया. न्यूज18 से बातचीत में शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि सभी विधायकों को पार्टी कार्यालय से फोन किया गया, लेकिन मुझे कोई फोन नहीं आया. उन्होंने कहा कि मैं समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक में नहीं जा रहा हूं. मैं अब लखनऊ से सीधा इटावा जा रहा हूं. शिवपाल सिंह यादव ने अगले कदम पर कहा कि जल्द ही आपको बताऊंगा. माना जा रहा है कि शिवपाल सिंह यादव के इस बयान से गठबंधन की गांठ खुलती दिख रही है. यूपी में सपा की हार को लेकर एक सवाल पर भी शिवपाल सिंह यादव ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी.

Share this
Translate »