Friday , May 27 2022
Breaking News

अब प्रदेश मे अम्बेडकर की मूर्ति टूटने से आक्रोश

Share this

लखनऊ। बेहद अहम और गंभीर बात है कि हाल ही में  त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति तोड़ने से सुरू हुआ सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। क्योंकि ताजा मामला आजमगढ़ का है, जहां कुछ अज्ञात लोगों ने अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ दी। गृहमंत्रालय द्वारा अडवाइजरी जारी कर राज्यों को निर्देशित किये जाने के बावजूद भी ऐसा होना बेहद ही खेदजनक है।

गौरतलब है कि प्रदेश में पिछले दिनों कई महापुरुषों की मूर्तियों को तोड़ने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, ताजा मामला आजमगढ़ का है, जहां कुछ अज्ञात लोगों ने कप्तानगंज थाना क्षेत्र के राजापट्टी गांव के पास बाबासाहेब अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ दी है।

बताया जाता है मूर्ति तोड़े जाने से ग्रामीणों में काफी गुस्सा है और वहां तनाव का माहौल बना हुआ है। पुलिस ने तनाव को देखते हुए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। वहीं यहां आंबडेकर की मूर्ति को तोड़े जाने का एक वीडियो भी सामने आया है।

ज्ञात हो कि इससे पहले भी कई राज्यों में अम्बेडकर की मूर्ति को निशाना बनाया गया है। इससे पहले उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के एक गांव में भी असामाजिक तत्वों ने अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ दी थी।

 

 

 

 

Share this
Translate »