Monday , April 29 2024
Breaking News

बाबा साहब के संविधान से हमें वोट का अधिकार मिला, लेकिन कुछ लोग लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं: अखिलेश यादव

Share this

मैनपुरी. समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अंग्रेजों के रास्ते पर चल देश को बांटने में जुटी हुई है. इसके साथ अपने पिता और पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ मैनपुरी समीक्षा करने पहुंचे सपा प्रमुख ने कहा कि यूपी में कहीं कुछ नया काम नहीं हो रहा. जनता की बुनियादी समस्याएं जस की तस हैं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि हम लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. देश में हर धर्म को माना जाता है, लेकिन हमारे लोकतंत्र को खतरा पैदा हो गया है. नौजवानों की जिम्मेदारी है कि देश को आगे ले जाएं.

इसके साथ सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बाबा साहब ने हमारे संविधान का निर्माण किया. संविधान से हमें वोट का अधिकार मिला, लेकिन कुछ लोग लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं. वह लोगों को बांट रहे हैं. साथ ही कहा कि गरीबी अमीरी की खाई पैदा हो रही है, लिहाजा जो रास्ता अंग्रेजों ने अपनाया था, आज राज्य को उसी रास्ते पर ले जाया जा रहा है

इसके साथ अखिलेश यादव ने कहा कि लोकतंत्र बचा रहे इसके लिए प्रयास करने होंगे. हमें मिलकर संविधान बचाना है. सपा मुखिया ने कहा कि जनता ने हमें जिता दिया, ऐसा जनसमर्थन पूरे प्रदेश में उन्होंने कभी नहीं देखा लेकिन क्या हुआ सब जानते हैं. पंचायत चुनाव, एमएलसी चुनाव में अराजकता हुई और लूटपाट हुई. इसके साथ कहा कि सरकार ने अन्याय शुरू कर दिया है. लोगों पर मुकदमे लग रहे हैं. लोकतंत्र को बचाने के लिए हमें समाज के साथ उन लोगों से लड़ना है जो लोकतंत्र खत्म करना चाहते हैं. यूपी सरकार कोई नया काम नहीं कर रही है.

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मैनपुरी की जनता के साथ रहना है. अगली बार बूथ एजेंटों के साथ संवाद होगा और इस दौरान उनका सम्मान होगा. साथ ही कहा कि हमें नेताजी का आशीर्वाद मिला है. इससे ही हम आगे बढ़ेंगे. हालांकि समीक्षा बैठक में कई कार्यकर्ताओं ने कहा कि नेता हमें कोई तवज्जो नहीं देते बल्कि चुनावी दिनों में याद आती है.

Share this
Translate »