Friday , March 29 2024
Breaking News

कांग्रेस जॉइन करेंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर? दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान के साथ की बैठक

Share this

नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने आवास 10 जनपथ पर शनिवार दोपहर एक बैठक बुलाई, जिसमें शामिल होने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी पहुंचे. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रशांत किशोर के अलावा इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अंबिका सोनी, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह और अजय माकन भी शामिल होने के लिए 10 जनपथ पहुंचे.

प्रशांत किशोर ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि 2024 के आम चुनाव में भाजपा को हराना मुमकिन है, यदि सही रणनीति के साथ समय पर तैयारियां शुरू कर दी जाएं. माना जा रहा है कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मजबूत करने के लिए प्रशांत किशोर ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ बातचीत शुरू की है. कुछ दिनों से ये अटकलें भी चल रही हैं कि कांग्रेस पार्टी प्रशांत किशोर को गुजरात चुनाव में कोई बड़ी भूमिका सौंप सकती है. इससे पहले एक इंटरव्यू में खुद प्रशांत किशोर ने कहा था कि वह मई में अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर बड़ा एलान करेंगे.

हालांकि, प्रशांत किशोर के साथ जुड़े सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के लिए चुनावी रणनीतिकार की भूमिका निभाने के बजाय उनका पार्टी में शामिल होना, अब भी एक दूरस्थ संभावना है. लेकिन प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने की संभावना से इनकार भी नहीं किया जा सकता. आपको बता दें कि 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की जीत के हफ्तों बाद प्रशांत किशोर की कांग्रेस आलाकमान के साथ बैठक हुई थी, जो बिना किसी नतीजे पर पहुंचे समाप्त हो गई थी. बाद में कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और पंजाब में अपने चुनाव अभियानों को संभालने के लिए प्रशांत किशोर के एक पूर्व सहयोगी के साथ करार किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि प्रशांत किशोर की टीम गुजरात में कांग्रेस के लिए सर्वे भी कर रही है. इस बैठक से पहले प्रशांत किशोर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मिल चुके हैं. पंजाब चुनाव से पहले भी प्रशांत किशोर की कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ कई मुलाकातें हुई थीं. तब भी उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लग रही थीं, जिसे प्रशांत किशोर ने फेक न्यूज बताकर अपना पल्ला झाड़ लिया था.

Share this
Translate »